बसपा सुप्रीमो मायावती लखीमपुर में आज, बदला रहेगा रूट...इधर से जाएं

दोपहर 12:55 बजे पुलिस लाइन में उतरेगा उड़नखटोला, पांच स्थानों होगी वाहनों की पार्किंग

बसपा सुप्रीमो मायावती लखीमपुर में आज, बदला रहेगा रूट...इधर से जाएं

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: बसपा सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री मायावती मंगलवार को लखीमपुर आएंगी। वह जीआईसी मैदान पर खीरी प्रत्याशी अंशय कालरा और धौरहरा सीट से प्रत्याशी श्याम प्रकाश अवस्थी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगी। इसको लेकर ट्रैफिक ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों के वाहन चार जगहों पर बनाई गई पार्किंग में खड़े किए जाएंगे। वीआईपी वाहनों को खड़ा कराने के लिए विकास भवन परिसर को रिजर्व में रखा गया है। 

जिले की खीरी और धौरहरा सीट के लिए चौथे चरण में चुनाव है। यहां 13 मई को वोट डाले जाएंगे। मतदान नजदीक आते ही राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के नेताओं की जनसभाएं भी शुरू हो गई हैं। मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावाती लखीमपुर आएंगी। उनका उड़न खटोला पुलिस लाइन में दोपहर करीब 12:55 पर उतरेगा।

इसके बाद वह सीधे जीआईसी मैदान पर खीरी प्रत्याशी अंशय कालरा और धौरहरा सीट के प्रत्याशी श्याम किशोर अवस्थी के समर्थन में आयोजित होने वाली जनसभा में पहुंचेंगी और 01:45 मिनट तक जनसभा को संबोधित कर वापस लौट जाएंगी। ट्रैफिक व्यवस्था दुरस्त रखने के लिए यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। इसके अलावा पांच जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था की है, ताकि आम लोगों के आवागमन में कोई दिक्कत न हो। परिवहन निगम की सभी बसें सुबह 09.00 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक एलआरपी व राजापुर तक ही आयेंगी। शहर के अंदर इन बसों का प्रवेश बंद रहेगा।  

यहां होगी वाहनों की पार्किंग 
पार्किंग-01 कृष्ण कुंज कालोनी गेट के सामने खाली मैदान
राजापुर चौराहे से खीरी रोड पर कृष्ण कुंज कालोनी गेट के सामने खाली मैदान पर रामापुर, खीरी कस्बा, ओयल, गोला, बेहजम की तरफ से आने वाली बसें राजापुर चौराहे से सौजन्या तिराहे पर कार्यकर्ताओं को उतारकर पार्किंग में खड़ी होगी। शारदानगर, पलिया, निघासन की तरफ से जनसभा में आने वाली बसें सैंधरी बाईपास, बरगद तिराहा होते हुए राजापुर चौराहे से सौजन्या तिराहे पर कार्यकर्ताओं को उतारकर इसी पार्किंग में पार्क होंगी ।

पार्किंगः 02 राजकीय आईटीआई कालेज राजापुर
रामापुर, खीरी कस्बा, ओयल, गोला, बेहजम दिशाओं से आने वाले छोटे चार पहिया व दो पहिया वाहन राजकीय आईटीआई कालेज राजापुर में पार्क होंगे।

पार्किंगः 03 पुराना एसपी बंगलाः
निघासन, शारदानगर व पलिया की ओर से आने वाले छोटे चार पहिया व दो पहिया वाहन  मेला मैदान, इमली तिराहा होते हुए पुराना एसपी बंगला में खड़े कराए जाएंगे। 

पार्किंगः- 04 बिलोबी हालः
पुराना एसपी बंग्ला पार्किंग भर जाने पर छोटे चार पहिया वाहन विलोबी हाल मैदान में पार्क कराये जायेंगे। 

पार्किंगः- 05 विकास भवनः 
आवश्यकता पड़ने पर वीवीआईपी वाहनों की पार्किंग विकास भवन परिसर के लिए रिजर्व रहेगा । 

यह बदले रहेंगे रूट
राजापुर से शहर की तरफ आने वाले वाहन रामापुर दुसड़का तिराहा से सलेमपुर कोन, नौरंगाबाद चौराहा, शाहपुरा कोठी चौराहा होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे। 

सौजन्या तिराहा से गुरुगोविन्द सिंह चौक तक सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। जिन वाहनों को गुरुगोविन्द सिंह चौक से राजापुर की ओर जाना है। वह वाहन गुरुगोविन्द सिंह चौक से अस्पताल तिराहा, लोहिया चौराहा, कचेहरी तिराहा होते हुए जाएंगे। 

सुबह 9.00 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक राजापुर से सौजन्या व हीरालाल धर्मशाला से रोडवेज तथा सदर चौराहे की ओर आटो/ ई-रिक्शा पूरी तरह से बंद रहेंगे।

स्कूली बच्चों के वाहन राजापुर से सौजन्या तिराहा, डीसी रोड होते हुए अपने गन्तव्य की ओर जा सकेंगे ।

इन रूटों से होगा परिवहन निगम की बसों का संचालन
ऐरा, धौरहरा, रुपईडिहा,  लहरपुर मार्ग की बसें राजापुर चौराहा से संचालित की जायेंगी ।
गोला, शाहजहांपुर, बरेली, सीतापुर एवं लखनऊ मार्ग की  बसे एलआरपी चौराहा से संचालित की जायेंगी ।

इन स्थानों पर लगेंगे बैरियर 
राजापुर चौराहा, सौजन्या तिराहा, हीरालाल धर्मशाला, गुरुगोविन्द सिंह चौक, डानबास्को नहर पुलिया

पांच स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा पांच जगहों पर बैरियर लगाए जाएंगे। सुबह नौ बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक ई-रिक्शा और आटो का संचालन बंद रहेगा। एक टो क्रेन व दो मोबाइल टीमें शहर में भ्रमणशील रहकर यातायात व्यवस्था की निगरानी करेंगी-हरमीत सिंह, टीएसआई।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: जिला अधिवक्ता संघ ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली, सिविल कोर्ट में घूमकर की मतदान करने की अपील