लखनऊ : इस सड़क पर खुला है नाले का ढक्कन, हादसे से सबक नहीं ले रहे अधिकारी

लखनऊ : इस सड़क पर खुला है नाले का ढक्कन, हादसे से सबक नहीं ले रहे अधिकारी

लखनऊ, अमृत विचार। दो दिन पहले राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा हुआ था। नगर निगम की लापरवाही के चलते  एक 8 साल के बच्चे की जान चली गई थी। आरोप है कि इतना बड़ा हादसा होने के बाद भी नगर निगम प्रशासन की तरफ से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यह कहना है आदर्श व्यापारी एसोसिएशन का। एसोसिएशन ने कहा है कि जब स्मार्ट सिटी का यह हाल है, तो अन्य शहरों का क्या स्थिति होगी इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।

एसोसिएशन की तरफ से कहा गया है कि कब सुधरेगा नगर निगम अभी 48 घंटे पहले है एक बच्चे की जान जा चुकी है इसके बाद भी सुगामऊ स्थित रामू के होटल के पीछे मुख्य मार्ग में नाले के ढक्कन खुले हैं। कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

आदर्श व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश सोनी ने बताया है कि यह स्मार्ट सिटी बनाने का दावा किया जा रहा है, लेकिन हकीकत इसके बिलकुल अलग है। जगह- जगह पर गड्डे और खुले मेन होल है। नालों पर ढक्कन नहीं है। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। सरकारी दफ्तरों से लेकर सोशल मीडिया तक पर गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। अभी हाल ही में एक बच्चे की जान इसी तरह की लापरवाही के कारण चली गई थी। तब अधिकारियों ने दावा किया था कि जल्द ही खुले नालों पर भी ढक्कन लगवायें जायेंगे,  लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि नवाबों का शहर अब हादसों का शहर बन चुका है।
 

यह भी पढ़ें:JEE Mains 2024 का परिणाम जारी, लखनऊ के मेधावियों की बात तैयारी कर रहे स्टूडेंट को दिखायेगी राह