JEE Mains 2024 का परिणाम जारी, लखनऊ के मेधावियों की बात तैयारी कर रहे स्टूडेंट को दिखायेगी राह

JEE Mains 2024 का परिणाम जारी, लखनऊ के मेधावियों की बात तैयारी कर रहे स्टूडेंट को दिखायेगी राह

लखनऊ, अमृत विचार। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेंस 2024 सत्र 2 का रिजल्ट 24 अप्रैल को रात 11.30 मिनट पर जारी कर दिया था। बताया जा रहा है कि पूरे देश में जेईई-मेन में 56 उम्मीदवारों ने 100 प्रतिशत स्कोर हासिल किया है। इसमें ज्यादातर स्टूडेंट तेलंगाना के बताये जा रहे हैं। वहीं इस परीक्षा में उत्तर प्रदेश स्थित लखनऊ के छात्रों ने भी परचम लहराया है। जेईई मेन में अंशुमान मिश्रा ने सिटी में रैंक 1 हासिल कर शहर का मान बढ़ाया है। वहीं सानवी पुरवार ने 99.937 परसेंटाइल स्कोर कर लखनऊ का नाम रोशन किया है। 

इस दौरान अंशुमान मिश्रा और सानवी पुरवार ने अमृत विचार संवाददाता से बात की और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जाने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट को तैयारी का तरीका भी बताया है। इसके अलावा दोनों ही टॉपर्स ने भविष्य की योजना को भी लेकर जानकारी साझा की है।

अंशुमान मिश्रा ने बताया कि 5 से 6 घंटे की पढ़ाई में उन्होंने अपने लक्ष्य की तरफ कदम बढ़ा दिया है। वह भविष्य में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि प्रीवियस ईयर के पेपर सॉल्व कर उन्होंने पूरी तैयारी की। जिससे न सिर्फ उनको पेपर पैटर्न का पता चला, बल्कि तैयारी की एक दिशा भी निर्धारित हुई। सानवी ने भी तैयारी कर रहे छात्रों को प्रीवियस ईयर के पेपर से मदद लेने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने एनसीआरटी के कोर्स को पर्याप्त बताया है।

एनटीए की तरफ से संचालित जेईई मेन अप्रैल परीक्षा 2024 में लखनऊ के छात्र अन्शुमान मिश्रा (99.991 परसेंटाइल) ने प्रथम स्थान के साथ लखनऊ शहर में सर्वोच्च परसेन्टाइल अर्जित कर अपने माता-पिता का गौरव बढ़ाया। आरोह राय ने (99.984 परसेंटाइल) प्राप्त कर द्वितीया स्थान अर्जित किया, श्रेयस सिंह पालीवाल ने (99.960 परसेंटाइल) प्राप्त कर तीसरा स्थान पाया है, सानवी पुरवार ने 99.937 परसेंटाइल अर्जित कर के शहर में चौथा स्थान प्राप्त किया। युग शर्मा ने 99.920 परसेंटाइल अर्जित कर के शहर में पांचवा स्थान प्राप्त किया है।

यह भी पढ़ें: कन्नौज में जमकर गरजे अखिलेश, बोले; 'पहले चरण के मतदान से ही शुरू हो गई भाजपा की हार'

ताजा समाचार

बरेली कॉलेज में प्रवेश के लिए दलाल अभी से सक्रिय, व्हाट्सएप ग्रुपों पर शिकायत करने लगे छात्र
MJPRU: 120 कॉलेजों की प्रयोगात्मक परीक्षा कराना चुनौती, बरेली कॉलेज ने विश्वविद्यालय से की केंद्र बदलने की मांग
Bareilly News: आज शाम बंद हो जाएगा चुनाव प्रचार, प्रत्याशियों ने झोंकी पूरी ताकत
बरेली मंडल में कांग्रेस का नहीं नामोनिशान, फिर भी सबसे ज्यादा रही बीजेपी के निशाने पर
लखनऊ: राजधानी के इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे स्पेशलिस्ट डॉक्टर, ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को मिलेगा फायदा
Bareilly News: टेंट गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख