बसपा के टिकट पर अंबेडकरनगर से कमर हयात लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, समर्थकों में खुशी की लहर

बसपा के टिकट पर अंबेडकरनगर से कमर हयात लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, समर्थकों में खुशी की लहर

अंबेडकरनगर, अमृत विचार। अंबेडकरनगर लोकसभा सीट से बसपा ने पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष कमर हयात अंसारी को उम्मदवार बनाया है। कमर हयात की गिनती बसपा के पुराने नेताओं में होती है। कमर हयात जलालपुर विधानसभा क्षेत्र से राकेश पांडे के खिलाफ चुनाव भी लड़ चुके हैं। जिसमें उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था। 

इस बार लोकसभा चुनाव में बसपा ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है। बसपा ने हाल ही में पार्टी में शामिल हुए मो. कलाम शाह को 24 मार्च को शहजादपुर स्थित एक मैरिज हॉल में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने कलाम शाह को लोकसभा प्रभारी, प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा किया था।

 घोषणा के बाद से पार्टी नेताओं व कलाम शाह ने लोकसभा क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया था। लेकिन बीते 17 अप्रैल को कलाम शाह का ऑडियो वायरल होने के बाद उनका टिकट काट दिया गया था। जिसके बाद गुरुवार को बसपा ने पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष कमर हयात अंसारी को लोकसभा उम्मीदवार बनाया है। 

बसपा में लंबे समय से जुड़े है कमर हयात

पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष जलालपुर को प्रत्याशी बनाए जाने से लोगों में खुशी का माहौल व्याप्त है। बसपा सुप्रीमो ने जलालपुर के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष व पूर्व विधानसभा प्रत्याशी कमर हयात पर विश्वास जताते हुए इस बार लोकसभाचुनाव में उन्हें मौका दिया है। 

कमर हयात वर्ष 2006 में अध्यक्ष पद के लिए चुने गए थे और 2002 में बसपा के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़े थे, लेकिन इनको पराजय का सामना करना पड़ा था। उनकी पत्नी फरजाना खातून 2017 में नगर पालिका अध्यक्ष रही हैं। बसपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख राम नयन निर्दोष ने कहा कि यह पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और मंडल कोऑर्डिनेटर भी रह चुके हैं। अभी तक इनका दल-बदल का इतिहास नहीं रहा है।

यह भी पढ़ें:-नोएडा: अश्लील Video बनाकर ब्लैकमेल किए जाने से परेशान युवक ने की सुसाइड