बरेली में चुनावी जनसभा में PM मोदी ने विपक्ष पर किए ताबड़तोड़ वार, अपनी सरकार की गिनाईं योजनाएं

बरेली में चुनावी जनसभा में PM मोदी ने विपक्ष पर किए ताबड़तोड़ वार, अपनी सरकार की गिनाईं योजनाएं

बरेली, अमृत विचार। आलमपुर जाफराबाद के सैनिक पड़ाव पर जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी दलों के खिलाफ उसी आक्रामक अंदाज में नजर आए, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। सिर्फ 30 मिनट के अपने भाषण में उनका पूरा जोर कांग्रेस और सपा के उन मुद्दों का दम निकालने पर रहा, जिन्हें लेकर मोदी सरकार को घेरने के लिए दोनों दल लोकसभा चुनाव में उतरे हैं।

प्रधानमंत्री करीब डेढ़ घंटे की देरी से जनसभा स्थल पर पहुंचे। दोपहर 3:42 पर उन्होंने माइक संभाला और 4:12 बजे तक लोगों को संबोधित किया। भाषण की शुरुआत जितनी आक्रामक थी, उतना ही अंत। 

प्रधानमंत्री ने इस बीच भावनात्मक जुड़ाव के साथ लोगों के दिलोदिमाग पर हावी हो जाने की अपनी खूबी का इस्तेमाल करते हुए कभी इंडिया गठबंधन के मुद्दों पर वार किया तो कभी अपनी सरकार की योजनाएं गिनाईं। विपक्ष को तुष्टीकरण की राजनीति के जाल में घेरने के लिए कभी राममंदिर का जिक्र किया तो कभी आरक्षण का। महिलाओं का ध्यान खींचने के लिए उनसे संबंधित केंद्र सरकार की योजनाओं पर भी बात की।

भविष्य के भारत का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, जितनी मजबूत नींव उतना मजबूत घर। इसी सोच के साथ आज भाजपा विकसित भारत के लिए गरीब, किसान, युवा, मातृशक्ति को सशक्त कर रही है। उन्होंने अपनी योजनाएं गिनाते हुए लोगों से कहा कि वे जब किसी के घर मिलने जाएं और वहां 70 से ज्यादा उम्र के बुजुर्ग को देखें तो उन्हें जरूर बताएं कि अब तक बीमारी में जो पैसा उनका बेटा खर्च करता था, वह खर्च अब दिल्ली में बैठा उनका बेटा नरेंद्र मोदी करेगा।

जनसभा में केंद्रीय सहकारिता राज्यमंत्री बीएल वर्मा, आंवला जिलाध्यक्ष आदेश प्रताप सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, विधायक महेश गुप्ता, विधायक फरीदपुर डॉ. श्याम बिहारी लाल, डॉ. राघवेंद्र शर्मा, बदायूं जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता, एमएलसी महाराज सिंह, अजीत यादव राजू, मंत्री गुलाब देवी, आंवला जिला उपाध्यक्ष हरवेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

जाति जनगणना का काउंटर, ओबीसी का आरक्षण छीनना चाहती है कांग्रेस
भाषण के दौरान प्रधानमंत्री का सबसे ज्यादा फोकस ओबीसी मतदाताओं को साधने रहा। वजह यह भी थी कि आंवला संसदीय क्षेत्र में मुस्लिम मतदाता के बाद सर्वाधिक आबादी ओबीसी मतदाताओं की ही है।कांग्रेस की जाति जनगणना की घोषणा का काउंटर उन्होंने उस पर ओबीसी का आरक्षण छीनकर दूसरों को देने की बात कहकर हमला किया। सपा को भी इसमें लपेटा। 

बोले, मैं मेरे कुर्मी, यादव, राजभर, मौर्य, कुशवाहा, जाट, तेली, गुर्जर, पाल समाज के लोगों को हक नहीं जाने दूंगा। कहा, आपकी सुरक्षा के लिए मुझे 400 सीटों की जरूरत है। विपक्ष अफवाह फैलाकर जातियों में मतभेद पैदा कर बांटने का काम कर रहा है लेकिन सफल नहीं हो पा रहा है। जनता को अफवाहों का मुकाबला करते रहना है।

गरीब महिलाओं को एक लाख रुपये देने का जवाब तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनते देखेंगे
कांग्रेस की गरीब महिलाओं को हर साल एक लाख रुपये देने की योजना का काउंटर तीन करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति दीदी बनाने की योजना का उल्लेख कर किया। उन्होंने कहा कि आने वाले पांच साल देश की नारी शक्ति का जीवन और अधिक शक्तिशाली बनाने वाले होंगे। खेत में ड्रोन से लेकर इसरो तक लोग नारी शक्ति का विस्तार देखेगे। आने वाले समय तीन करोड़ ग्रामीण बहनों को हम लखपति दीदी बनते देखेंगे। यह मोदी की गारंटी है।

गठबंधन पर चोट, श्रीकृष्ण की मजाक बनाने वालों की आरती उतार रहे हैं सपा के नेता
पीएम ने कहा कि दस साल पहले सपा और कांग्रेस वाले भाजपा को राम मंदिर के नाम पर चिढ़ाते थे। गाली देते थे। कहते थे, मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तिथि नहीं बताएंगे। वह चुपचाप उनकी गालियां सुनते रहे और जनता के आशीर्वाद और प्रभु की कृपा से मंदिर बनवाया, प्राण प्रतिष्ठा भी की। हमने तारीख, समय और जगह भी बताई और निमत्रंण भी दिया। 

लेकिन अहंकार में चूर सपा और कांग्रेस वालों ने खुद को प्रभु राम से भी बड़ा मानते हुए निमंत्रण को ठुकरा दिया। यहां भी सपा कांग्रेस ने तुष्टीकरण की नीति का ध्यान रखा, उन्हें अपना वोट बैंक बिखरने का डर था। बोले, श्रीकृष्ण की द्वारिका नगरी पानी के नीचे है। मैं श्रद्धा के साथ समुद्र के नीचे गया। कांग्रेस के शहजादे ने उसका भी मजाक उड़ाया। बोले, मैं हैरान हूं कि उत्तर प्रदेश में खुद को यदुवंशी बताने वाले सपा के ठेकेदार और परिवारवादी नेता भी श्रीकृष्ण का मजाक बनाने और बेइज्जती करने वालों की आरती उतार रहे हैं।

बरेली और बदायूं वालों को राम-राम देर से आने के लिए मुझे क्षमा करें
नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत बदायूं और बरेली वालों को राम-राम कहकर की। इसके बाद देरी से आने के लिए क्षमा भी मांगी। इसी बीच उन्होंने देखा कि कुछ लोग उन्हें पास से देखने के लिए उत्सुक हैं तो उन्होंने आग्रह किया कि वे उनकी बात ध्यान से सुनें। 

बोले- देखिए आपके अपार प्यार से पंडाल में जगह कम पड़ गई है। कुछ लोग आगे आने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन कृपा करके जो जहां है, वहीं खड़ा रहे। अब आगे जगह नहीं है। इस असुविधा के लिए भी क्षमा मांगता हूं। बोले, इतनी गर्मी में मेरे लिए इंतजार करने का आपका प्यार मेरे सिर-आंखों पर, आपका आशीर्वाद मेरे लिए ऊर्जा है। फिर बोले, धर्मेंद्र कश्यप और दुर्विजय सिंह शाक्य को दिया गए उनके वोट नरेंद्र मोदी को ही जाएंगे।

पिता और पुत्र का रिश्ता जोड़कर बुजुर्गों को भी साध गए प्रधानमंत्री मोदी
कड़ी धूप में भी नहीं डिगा उत्साह
सैनिक पड़ाव में प्रधानमंत्री को सुनने आने वालों को बृहस्तपतिवार को कई दिक्कतों से जूझना पड़ा, मगर उनका उत्साह रत्तीभर भी कम नहीं हुआ। अपराह्न 2 बजे के आसमान से आग बरस रही थी। चटक धूप और ऊपर से चल रही धूल भरी आंधी से लोगों का हाल बेहाल दिखा। हालांकि, इसके बाद भी प्रधानमंत्री को सुनने के लिए लोग उत्सुक दिखे। कई किसानों ने तो यहां तक कहा कि, धूप में उनका हर दिन गुजरता है। अब जब प्रधानमंत्री को करीब से देखने और सुनने का मौका है, तो फिर पीछे क्यों हटें।

हेलीकॉप्टर देख बढ़ी हलचल, इधर-उधर बैठे लोग सभा स्थल की तरफ बढ़े
प्रधानमंत्री के साथ आसमान में जैसे ही एक साथ तीन हेलीकॉप्टर आते दिखाई पड़े, वैसे ही लोगों का जोश बढ़ गया। धूप से बचने के लिए सड़क किनारे पेड़ो की छांव में बैठे लोग उठकर सभा स्थल की तरफ लंबे कदमों के साथ बढ़ने लगे।

ये भी पढे़ं- बरेली: झड़ते बालों से हो गए हैं परेशान तो एक्सपर्ट की ये टिप्स रहेगी मददगार