कासगंज: आईपीएल मैच में लगा रहे थे सट्टा, आधा दर्जन गिरफ्तार

कासगंज: आईपीएल मैच में लगा रहे थे सट्टा, आधा दर्जन गिरफ्तार

कासगंज, अमृत विचार। जिले में आईपीएल सट्टे का कारोबार लंबे समय से फलफूल रहा है। इसके पीछे किसका संरक्षण है यह तो नहीं पता, लेकिन आये दिन होती कार्रवाई इस बात की गवाही दे रही है कि सट्टे का कारोबार थम नहीं रहा है। 

अब पुलिस ने सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव भिटौना से आईपीएल मैच में सट्टा लगाते हुए आधा दर्जन सटोरियों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया गया। सटोरियों के कब्जे से नगदी, मोबाइल व अन्य समाग्री बरामद हुई। 

एसपी अपर्णा रजत कौशिक के निर्देशन एवं एएसपी राजेश कुमार भारती के पर्यवेक्षण में जिले में आईपीएल मैच के दौरान जुआ-सट्टा खेलने वालों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। सीओ सिटी अजीत चौहान के नेतृत्व में थाना कासगंज पुलिस द्वारा ग्राम भिटौना थाना व जनपद कासगंज में नवनिर्मित मकान के अंदर आईपीएल मैच में सट्टा लगाते हुए आधा दर्जन लोगों को सटोरियों को गिरफ्तार किया है। 

मुहल्ला जय-जयराम निवासी मोहम्मद शाहिद, मुहल्ला नवाब निवासी मुईनउद्दीन, सहावर गेट निवासी विकास, भिटौना निवासी इरशाद, सलमान और मुहल्ला नवाब अरीब को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 6450 रूपये नगद, तीन रजिस्टर, आठ अदद कीपैड मोबाईल, सात अदद एंड्रायड मोबाइल फोन, दो फोन चार्जर एवं एक कैलकुलेटर बरामद किया गया है। 

सटोरियों से की गई कड़ी पूछताछ 
गहनता से की गई पूछताछ में आईपीएल क्रिकेट मैचों के दौरान ऑनलाइन सभी के द्वारा सट्टा खेलना-खिलाना बताया है एवं सट्टे के सभी कारोबार को नीरज गुप्ता निवासी नदरई गेट थाना व जनपद कासगंज के द्वारा संचालित किया जाना अवगत कराया है। संपूर्ण प्रकरण की विवेचनात्मक कार्रवाई जारी है एवं नीरज गुप्ता उपरोक्त व अन्य लोगों की संलिप्तता की जांच भी की जा रही है। 

तीन अभियुक्तों का है अपराधिक इतिहास
मोहम्मद शाहिद, मुईनउद्दीन और विकास का आपराधिक इतिहास है। जुआ सट्टे के लिए पहले भी इनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज हो चुकी है। उस समय भी सट्टा किंग नीरज गुप्ता को ही बताया गया था। एक बार फिर से हुई कार्रवाई शहर में चर्चा का विषय बन गई है। 

जुए के कारोबार की भी चर्चा तेज 
शहर के मुख्य बाजार के अच्छे इलाके में जुए का भी कारोबार हो रहा है। यहां बताया जाता है कि दूसरे जिलों से भी बड़ी संख्या में लोग जुआ खेलने आते हैं और जीत हार की बाजी लगाते हैं। आरोप है कि पुलिस जानकर भी अंजान बनी बैठी है। 

आईपीएल मैच के छह सटोरिए गिरफ्तार किए गए हैं। जिले में जुआ सट्टे का कारोबार किसी भी हाल में नहीं होने दिया जाएगा। पुलिस सख्त नजर बनाए हुए हैं और कड़ी कार्रवाई की जा रही है। - अपर्णा रजत कौशिक, एसपी

ये भी पढे़ं- कासगंज : बीमारियों ने पसारे पांव, डायरिया से महिला की मौत