29 अप्रैल से छह मई तक होगा अम्बेडकरनगर में नामांकन, तैयारियां तेज

सात मई को होगी नामांकन पत्रों की जांच, नौ मई को नाम वापसी की तिथि की गई है निर्धारित 

29 अप्रैल से छह मई तक होगा अम्बेडकरनगर में नामांकन, तैयारियां तेज

अंबेडकरनगर, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी और सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। आगामी 29 अप्रैल से उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी जो छह मई तक चलेगी। 

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सदानंद गुप्ता ने बताया कि कलेक्ट्रेट परिसर के जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष में नामांकन की प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी। 29 अप्रैल से शुरू हो रहे नामांकन की प्रक्रिया छह मई तक चलेगी। इसके बाद नामांकन पत्रों की जांच सात मई को संपन्न होगी। नौ मई को नाम वापसी की तिथि निर्धारित की गई है। 15 मई तक कार्य समाप्ति तक ईवीएम की कमीशनिंग कलेक्ट्रेट भवन में की जाएगी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 24 मई को राजकीय हवाई पट्टी अकबरपुर से पोलिंग पार्टी की रवानगी की जाएगी। 25 मई को मतदान और चार जून को राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज अकबरपुर में मतगणना का कार्य संपन्न किया जाएगा। 

नामांकन को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में बैरीकेडिंग एवं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। नामांकन निर्धारित तिथि में सार्वजनिक अवकाश को छोडक़र किसी भी दिन सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक होगा। इस दौरान प्रत्याशी सहित पांच लोग ही प्रवेश कर सकेंगे। निर्दलीय और बिना मान्यता प्राप्त दल के प्रत्याशी के साथ 10 प्रस्तावकों में बारी-बारी चार-चार की संख्या में प्रवेश करेंगे। नामांकन के समय कक्ष के सौ मीटर की परिधि तक मात्र तीन वाहन को प्रवेश दिया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को आदर्श आचार्य संहिता का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। 

ये भी पढ़ें -AAP के लोकसभा चुनाव-प्रचार अभियान में शामिल होंगी सुनीता केजरीवाल, सप्ताहांत में करेंगी रोड शो

ताजा समाचार

लखीमपुर-खीरी: हिरण का शिकार करते बाघ का फोटो वायरल, पेट्रोलिंग के दौरान वन कर्मियों के वाहन के आगे से शिकार ले जाने का दावा
Bareilly News: हर कार्यालय के बाबुओं का एक ही बहाना, अब चुनाव बाद आना
PM Modi: पीएम मोदी ने कानपुर को बताया पूरे देश का गौरव, बोले- हमें शहर को और आगे बढ़ाना है
PM Modi Road Show: कानपुर में ‘नमो उत्सव’ से माहौल बना गए पीएम मोदी; जगा गए लोकसभा चुनाव के लिए उत्साह
Bareilly News: इसी महीने से शिक्षक लगाएंगे टैबलेट से हाजिरी, पदाधिकारियों को छूट
मोदी ने किया मुसलमानों को तरक्की से जोड़ने का काम, पिछली सरकारों ने देश को बांटने का काम किया :दानिश आजाद