Farrukhabad: डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल के वाटर कूलर खराब; भीषण गर्मी में ठंडे पानी को तरस रहे मरीज व तीमारदार

Farrukhabad: डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल के वाटर कूलर खराब; भीषण गर्मी में ठंडे पानी को तरस रहे मरीज व तीमारदार

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। जिले में पड़ रही भयंकर गर्मी के बावजूद डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल में लगे वाटर कूलर पूरी तरह से खराब हो गए हैं। जबकि यहां लगाया गया आर ओ प्लांट एक अरसे से बंद चल रहा है। लोहिया अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके तीमारदारों को गला तर करने भर को पानी नसीब नहीं हो रहा है। मरीज के परिजन बाहर से पानी लाकर इस भयंकर गर्मी में काम चला रहे हैं। 

लोहिया प्रशासन रोगियों और तीमार तारों की समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। लोहिया अस्पताल में इलाज कराने आए राम अवतार के परिजन दीनदयाल ने बताया कि यहां लगाए गए वाटर कूलर पानी ठंडा बिल्कुल नहीं दे रहे हैं। इन वाटर कूलर से गर्म पानी भी नहीं निकल रहा है। लोहिया अस्पताल में भर्ती मरीजों के सामने पीने के पानी की विषम समस्या उत्पन्न हो गई है। लोहिया अस्पताल में वह पिछले दो दिन से रुके हुए हैं।

अपने मरीज तथा खुद पीने के लिए पानी बाहर से ला रहे हैं। इसी तरह से डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज  करा रही बीना पत्नी मेघनाथ का कहना है कि लोहिया अस्पताल में गर्मी की वजह से वातानुकूलित भवन भट्टी की तरह धधक रहा है। सबसे बड़ी बात हैं कि यहां पानी की समस्या विकराल हो गई है। मरीजो को पानी पीने के लिए बाहर से पानी लाना पड़ रहा है। 

यहां के न वाटर कूलर पानी दे रहे हैं और ना ही यहां लगाया गया आर ओ प्लांट पानी दे रहा है। यहां मरीज पूरी तरह से पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। इसी तरह दर्जनों रोगियों का कहना है महिला यूनिट में भी पानी की समस्या बनी हुई है। यहां भी लगाई गई वाटर कूलर पूरी तरह से खराब हो गए हैं।

क्या कहते है जिम्मेदार

लोहिया जिला अस्पताल पुरुष सीएमएस डॉक्टर राजकुमार गुप्ता का कहना है कि वाटर कूलर की सर्विस नहीं हुई है और फिल्टर खराब होने की वजह से ठंडा पानी नहीं आ रहा है। कल तक दोनों वाटर कूलरों की सर्विस कराकर फिल्टरों को सही कर दिया जाएगा। जिससे मरीजों को गर्मी के मौसम में दिक्कत का सामना न करना पड़े।

यह भी पढ़ें- Unnao: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के साथ पहुंच कर आज नामांकन पत्र दाखिल करेंगे भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज

 

ताजा समाचार

लखीमपुर-खीरी: कोटेदार ने बाजार में बेच दिया गेहूं-चावल और चीनी, रिपोर्ट दर्ज 
बरेली: हम माफिया का राम नाम सत्य करेंगे, आप पीएम के हाथ मजबूत करें- मुख्यमंत्री योगी
रेवन्ना के खिलाफ कर्नाटक सरकार की तरफ से दर्ज मुकदमों की जांच, जल्द होगा हासन MP की लोकेशन का खुलासा
Kanpur Fire: लोहा मंडी में चमड़ा बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग...धुएं की ऊंची-ऊंची लपटें उठती देख बाहर निकले लोग
पीलीभीत: आबादी क्षेत्र में पहुंचा तेंदुआ... ग्रामीणों ने दौड़ाया, स्कूल कराया बंद
सुल्तानपुर : पॉक्सो कोर्ट न्यायाधीश ने दिया चार आरोपियों पर केस दर्ज करने का आदेश! मारपीट, गाली-गलौज व छेड़छाड़ का है आरोप