Israel–Hamas war : गाजा पट्टी में महिलाओं को निशाना बना रहा इजरायल, औसतन 37 बच्चे हर दिन खो देते हैं अपनी मां

Israel–Hamas war : गाजा पट्टी में महिलाओं को निशाना बना रहा इजरायल, औसतन 37 बच्चे हर दिन खो देते हैं अपनी मां

गाजा।  फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत एवं कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) ने कहा है कि इजरायल गाजा पट्टी में हमलों में महिलाओं को निशाना बना रहा है। यूएनआरडब्ल्यूए ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ''एक्स'' पर पोस्ट में कहा कि गाजा पर जारी इजरायली हमलों में 10,000 से अधिक महिलाएं मारी गई हैं और 19,000 अन्य घायल हुई हैं। बयान में कहा गया है कि गाजा में औसतन 37 बच्चे हर दिन अपनी मां को खो देते हैं।

एजेंसी ने कहा कि एन्क्लेव में 155,000 से अधिक गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए रहने की स्थिति विशेष रूप से "भयानक" है, जिन्हें पानी और स्वास्थ्य सुविधाओं तक पहुंचने में अत्यधिक कठिनाई का सामना करना पड़ता है। गाजा स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि गाजा पर इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 34,622 हो गई है और 77,867 से अधिक अन्य घायल हुए हैं।

उन्होंने कहा कि इजरायली बलों ने पिछले 24 घंटों के दौरान गाजा पट्टी में तीन घातक हमले किए जिसके कारण 26 लोग मारे गए और 51 घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। उल्लेखनीय है कि सात अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इज़रायली सीमा के माध्यम से हमास के हमले का जवाब देने के लिए इज़रायल गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमला कर रहा है। हमले के दौरान लगभग 1,200 लोग मारे गए और 200 से अधिक को बंधक बना लिया गया।

ये भी पढ़ें : कनाडाई अधिकारियों ने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के संबंध में तीन भारतीय नागरिकों को किया गिरफ्तार

 

ताजा समाचार

श्रावस्ती: अनियंत्रित बाइक सड़क से खड्ड में गिरी, एक की मौत, दो घायल
IPL 2024 : शीर्ष पर काबिज केकेआर को हराकर दूसरा स्थान पक्का करना चाहेंगे राजस्थान रॉयल्स
ED, CBI और आयकर विभाग कर रहें देश पर राज, बोले गहलोत- अगर कांग्रेस की सरकार होती तब भी राम मंदिर बनता
Kanpur: फ्री का नारियल पानी न पिलाने पर किया था टार्चर...चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, जानें- पूरा मामला
VIDEO : कांस फिल्म फेस्टिवल मे कियारा आडवाणी ने बिखेरा जलवा, हाई स्लिट गाउन में लगीं बेहद ग्लैमरस
Kanpur में खाकीधारी रक्षक से बन रहे भक्षक...सिपाही और उसके भाई की छेड़खानी से तंग आकर युवती ने खाया जहरीला पदार्थ, गंभीर