लखीमपुर-खीरी: कोटेदार ने बाजार में बेच दिया गेहूं-चावल और चीनी, रिपोर्ट दर्ज 

लखीमपुर-खीरी: कोटेदार ने बाजार में बेच दिया गेहूं-चावल और चीनी, रिपोर्ट दर्ज 

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: तमाम प्रयासों के बाद भी सरकारी कोटे की दुकानों पर कालाबाजारी रुकने का नाम नहीं ले रही है। विकास खंड बेहजम के गांव अमघट में कोटेदार ने वितरण करने की बजाय 33.98 क्विंटल गेहूं, 62.23 क्विंटल चावल  व 63 किलोग्राम चीनी बाजार में बेच दी। मितौली पूर्ति निरीक्षक ने दुकान का औचक निरीक्षण किया तो खुलासा हुआ। डीएम की अनुमति के बाद थाना नीमगांव पुलिस ने पूर्ति निरीक्षक की तहरीर पर आरोपी कोटेदार के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। 

मितौली के पूर्ति निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि उन्होंने 27 अप्रैल 24 को विकास खंड बेहजम की ग्राम पंचायत अमघट स्थित सरकारी कोटे की दुकान का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दुकान बंद पाई गई। कोटेदार रामनरेश को बुलाकर निरीक्षण किया। निरीक्षण में भारी मात्रा में गड़बडी पकड़ी गई। 

एमडीएम के सम्बन्ध में प्राथमिक विद्यालय कौरैया तालुकेदार की सहायक अध्यापिका इंचार्ज शिल्पा शर्मा से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि कोटेदार ने माह जनवरी से मार्च तक सत्र 2023-2024 के लिए 01.07 क्विंटल चावल व 02.61 क्विंटल गेहूं नहीं दिया है। 

पूर्ति निरीक्षक ने बताया कि जनकल्याणकारी योजना के अन्तर्गत सस्ते दर पर उपलब्ध कराये जानें वाले खाद्यान्न हेतू गेहूं 33.98 क्विंटल, चावल 62.23 क्विंटल व चीनी 0.63 क्विंटल का दुरुपयोग करते हुए कालाबाजारी की गई है। उन्होंने जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपी थी। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह की अनुमति मिलने के बाद उन्हों कोटेदार के खिलाफ थाना नीमगांव पुलिस को तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने कोटेदार के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

यह भी पढ़ें- Lakhimpur Kheri: घर में घुसकर युवती से की छेड़छाड़, रिपोर्ट दर्ज

ताजा समाचार

बिहार : शिवहर संसदीय सीट से महिलाओं ने पांच बार की आधी आबादी की आवाज बुलंद, सासंद रमा देवी बेटिकट 
हरदोई: तिरंगे में लिपटा शहीद का शव देखते ही रो पड़ा जरौआ गांव, वायु सेना की टुकड़ी ने नम आंखों से दी अंतिम सलामी
श्रावस्ती: अनियंत्रित बाइक सड़क से खड्ड में गिरी, एक की मौत, दो घायल
IPL 2024 : शीर्ष पर काबिज केकेआर को हराकर दूसरा स्थान पक्का करना चाहेंगे राजस्थान रॉयल्स
ED, CBI और आयकर विभाग कर रहें देश पर राज, बोले गहलोत- अगर कांग्रेस की सरकार होती तब भी राम मंदिर बनता
Kanpur: फ्री का नारियल पानी न पिलाने पर किया था टार्चर...चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, जानें- पूरा मामला