Kanpur: प्रॉपर्टी डीलर की हत्या में दोषी को उम्रकैद; पैसा देने से मना करने पर चाकू से रेत दिया था गला

एडीजे 12 की कोर्ट ने सुनाया फैसला, 25 हजार रुपये अर्थदंड

Kanpur:  प्रॉपर्टी डीलर की हत्या में दोषी को उम्रकैद; पैसा देने से मना करने पर चाकू से रेत दिया था गला

कानपुर, अमृत विचार। पैसे देने से मना करने पर पनकी में प्रॉपर्टी डीलर की चाकू से गला रेत कर हत्या करने के मामले में एडीजे 12 की कोर्ट ने एक युवक को दोषी माना और उम्रकैद की सजा सुनाई। 25 हजार जुर्माना भी लगाया। दोषी ने वर्ष 2018 में घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में एक आरोपी बाल अपचारी था जिसपर मामला जुवेनाइल कोर्ट को ट्रांसफर कर दिया गया था।

पनकी निवासी बीएसएनएल कर्मचारी भावना शर्मा ने 30 नवंबर 2018 को पति चंद्रमा प्रसाद शर्मा की हत्या की रिपोर्ट पनकी थाने में दर्ज कराई थी। भावना ने बताया था कि 29 नवंबर 2018 सुबह नौ बजे वह मॉल रोड स्थित बीएसएनएल कार्यालय गईं हुईं थीं। 

शाम सात बजे वापस लौटी तो घर के मेनगेट पर ताला लगा हुआ था। वह मेनगेट का ताला खोल कर नौकर किस्मत अली उर्फ सोनू के साथ घर में घुसीं। ग्राउंड फ्लोर पर जाकर देखा तो अलमारियां खुली पड़ी थीं, सारा सामान बिखरा पड़ा था। घर की दूसरी मंजिल पर चंद्रमा का रक्तरंजित शव चारपाई पर पड़ा था। 

भावना ने पनकी पुलिस को घटना की जानकारी दी। उन्होंने मोहल्ले के सुमित निगम के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई थी। मामला एडीजे 12 परमेश्वर प्रसाद की कोर्ट में विचाराधीन था। एडीजीसी इंद्रलता शुक्ला ने बताया कि कोर्ट ने सुमित को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। 

सुमित को बेटे की तरह मानते थे

भावना ने बताया था कि उनकी कोई संतान नहीं थी। सुमित को बेटे की तरह मानते थे। सुमित का घर में आना जाना था। सुमित ने पति से काफी पैसा उधार ले लिया था। पति ने उसे प्रॉपर्टी डीलिंग के काम में अपने साथ लगा लिया था। और पैसों की मांग करने पर पति ने मना कर दिया था, जिसके बाद उसने अपने एक नाबालिग दोस्त के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। 

यह भी पढ़ें -एंबुलेंस के इंतजार में कानपुर सेंट्रल पर तड़पते हैं गंभीर मरीज; रेलवे अफसर ब्लॉक, यात्रियों के मोबाइल से बुलाते एंबुलेंस

 

ताजा समाचार

सुल्तानपुर: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बस ने मारी ब्रेक, पीछे से DCM टकटाई, पिता-पुत्र घायल
नामांकन से पहले केएल शर्मा का बड़ा बयान, कहा- यह सत्य है कि अमेठी में जंग एक भक्त और एक सेवक के बीच होगी
T20 World Cup 2024 : अजय जडेजा ने कहा- पारी की शुरुआत करें विराट कोहली, रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर उतरें
Farrukhabad: सवारियां बैठाने के विवाद में रोडवेज बसों के स्टाफ में हाथापाई...लोगों ने बीच-बचाव कर मामला कराया शांत
बरेली: मोमोज की दुकान पर दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, चार लोग घायल
मैं राहुल की अम्मा के खिलाफ भी चुनाव लड़ा था, तब सोनिया अल्लाह-अल्लाह... भाजपा उम्मीदवार दिनेश सिंह ने बोला हमला