UP Board Exam Result 2024: चित्रकूट से हाईस्कूल में यमुना और इंटर में शिवम ने मारी बाजी; टॉप 10 में बनाई जगह

UP Board Exam Result 2024: चित्रकूट से हाईस्कूल में यमुना और इंटर में शिवम ने मारी बाजी; टॉप 10 में बनाई जगह

चित्रकूट, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज की परीक्षा में हाईस्कूल में चित्रकूट इंटर कालेज के मेधावी यमुना प्रसाद द्विवेदी ने 97.67 फीसदी अंक प्राप्त कर प्रदेश की मेरिट लिस्ट में पांचवां स्थान प्राप्त किया है। इंटरमीडिएट में ज्ञान भारती इंटर कालेज के छात्र शिवम चौरसिया को प्रदेश की होनहारों की सूची में नौवां स्थान मिला है। उसे 96.20 प्रतिशत अंक मिले हैं।  

शनिवार को यूपी बोर्ड की परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया। हाईस्कूल में सीआईसी का मेधावी छात्र यमुना प्रसाद जिले में पहले स्थान पर रहा। जीडीएनडी इंटर कालेज का कार्तिक गुप्ता (96.33 प्रतिशत) दूसरे, ज्ञान भारती इंटर कालेज की दीपा देवी और शांति देवी इंटर कालेज पहाड़ी के नैतिक सिंह संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे। दोनों को 96.17 फीसदी अंक मिले। 

बीबीएसवीएम इंटर कालेज के वप्परावल सिंह, और ज्ञान भारती इंटर कालेज के राममिलन और विपिन पाल को संयुक्त रूप से चौथा स्थान मिला। इनके 96 फीसदी अंक आए। श्री गंगा प्रसाद जनसेवा इंटर कालेज के छात्र जितिन कुमार (95.83 फीसदी) पांचवे, बीबीएसवीएम इंटर कालेज का सिद्धार्थ नारायण श्रीवास्तव (95.50) छठे, जीडीएनडी इंटर कालेज का ऋषभ पटेल (95.33) सातवें, यहीं का अनुराग सिंह (95.17) आठवें, श्री तुलसी इंटर कालेज राजापुर का हर्ष केशरवानी (95 फीसदी) नौंवे और जेएमपीए एचएस विद्यालय का कमल रैकवार (94.83) दसवें स्थान पर रहा। 

इंटरमीडिएट में जिले में दूसरे नंबर पर रहे श्री तुलसी इंटर कालेज राजापुर के अजय पांडेय और ज्ञान भारती इंटर कालेज की काव्या रघुवंशी। दोनों को 95 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए। ज्ञान भारती की ही पूजा देवी, श्री हरिमोहन सिंह इंटर कालेज बछरन के अभिषेक कुमार 94.80 फीसदी अंक के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे। 

चित्रकूट इंटर कालेज के अभिषेक (94.60 फीसदी) चौथे, श्री तुलसी इंटर कालेज राजापुर के आकाश कुमार श्रीवास्तव और बीबीएसवीएम इंटर कालेज के अग्नायक ने 94.40 प्रतिशत अंक के साथ पांचवां स्थान पाया। बीबीएसवीएम कालेज के ही आयुष शुक्ला और कमल कुमार त्रिपाठी तथा ज्ञान भारती इंटर कालेज की प्रियंका देवी ने संयुक्त रूप से छठा स्थान प्राप्त किया। 

इन सभी को 94.20 फीसदी अंक प्राप्त हुए। श्री तुलसी इंटर कालेज राजापुर के प्रखर साहू (94 फीसदी) सातवें, शांति देवी इंटर कालेज पहाड़ी की श्रद्धा देवी (93.80 फीसदी) आठवें, एसपीवीएम इंटर कालेज शिवरामपुर के सिद्धार्थ तिवारी (93.60 फीसदी) नौवें स्थान पर आए। दसवें स्थान पर संयुक्त रूप से ज्ञान भारती इंटर कालेज के शिवम सिंह, कृतिका राव और जीडीएनडीएस इंटर कालेज के मानस कुमार रहे। इन सभी को 93.20 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए।

ये भी पढ़ें- Banda: खेलते समय तालाब में डूबे सगे भाई-बहन; मौत, शव उतराने पर हो सकी परिजनों को जानकारी, परिवार में छाया मातम