लखनऊ: निर्वाचन कार्यों में शिथिलता बरतने पर बरेली के एआरटीओ निलंबित

लोकसभा चुनाव में वाहन अधिग्रहण मामले में डीएम ने प्रमुख सचिव परिवहन को सौंपी थी रिपोर्ट

लखनऊ: निर्वाचन कार्यों में शिथिलता बरतने पर बरेली के एआरटीओ निलंबित

लखनऊ, अमृत विचार। निर्वाचन कार्यों में शिथिलता बरतने के आरोप में परिवहन विभाग के एआरटीओ प्रवर्तन राजेश कर्दम को निलंबित कर दिया गया। उन्हें उत्तर प्रदेश परिवहन आयुक्त कार्यालय से सम्बद्ध किया गया है। वाहनों का अधिग्रहण न किए जाने के आरोप में डीएम की रिपोर्ट पर प्रमुख सचिव परिवहन वेंकटेश्वर लू ने कड़ा एक्शन लिया।

लोकसभा चुनाव के लिए जिला प्रशासन की तरफ से परिवहन विभाग से तकरीबन पांच हजार से अधिक वाहनों का अधिग्रहण करने के निर्देश दिए गए थे। इस मामले में परिवहन विभाग की तरफ से लापरवाही बरती गई जबकि एआरटीओ राजेश कर्दम को लोकसभा चुनाव में वाहन देने के लिए नोडल अधिकारी तैनात किया गया था। उन्होंने जिले के निजी वाहन मालिकों को भी नोटिस जारी कर दिए गए। इस मामले की शिकायत डीएम रविंद्र कुमार के पास पहुंची। इसके बाद डीएम ने राजेश कर्दम के खिलाफ रिपोर्ट बनाकर परिवहन विभाग के मुख्यालय भेज दी।

डीएम रविंद्र कुमार की रिपोर्ट पर परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव एल वेंकटेश्वर लू ने निर्वाचन कार्यों में शिथिलता बरते जाने के आरोप में एआरटीओ प्रवर्तन राजेश कर्दम को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में एआरटीओ प्रवर्तन राजेश कर्दम परिवहन आयुक्त कार्यालय उत्तर प्रदेश से संबंध रहेंगे। वह बिना उच्च अधिकारियों की अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे।

ये भी पढ़ें -MJPRU: प्रभारी कुलसचिव ने पटल परिवर्तित किए, कुलसचिव ने आदेश किया निरस्त