बदायूं: यूपी बोर्ड परिणाम आने के बाद युवाओं में करियर को लेकर चढ़ा जुनून

करियर बनाने के लिए अपनी रुचि के अनुसार कोर्स चुन तैयारी में जुटे बच्चे

बदायूं: यूपी बोर्ड परिणाम आने के बाद युवाओं में करियर को लेकर चढ़ा जुनून

बदायूं, अमृत विचार। माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा परिणाम शनिवार को जारी कर दिया गया। कुछ ही दिनों में केंद्रीय माध्यमिक बोर्ड (सीबीएसई)समेत अन्य बोर्ड के परिणाम भी जारी होने वाले हैं। यूपी बोर्ड परिणाम जारी होने के बाद बारहवीं पास करने वाले छात्रों में अपने करियर को लेकर जुनून देखने को मिल रहा है। वह करियर बनाने को लेकर अपनी रुचि के अनुसार तैयारी करने में जुट गए हैं। शनिवार को यूपी बोर्ड द्वारा जारी किए गया परीक्षा परिणाम काफी बेहतर रहा है।

जिले में इंटरमीडिएट के 79 फीसद से अधिक बच्चे पास हुए हैं। परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद वह करियर को लेकर चिंतित हो गए हैं। उनके द्वारा अपनी-अपनी रुचि के अनुसार करियर चुनने के विकल्प खोजते हुए तैयारी में लग गए हैं। 12वीं में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों ने बताया कि वह इंजीनियर, डॉक्टर व यूपीएससी के साथ ही कंप्यूटर कोर्स और बैंकिंग की तैयारी करेंगे। कुछ आईटी सेक्टर में भी हाथ आजमाएगे।

शहर के मोहल्ला बड़ा बाजार निवासी कनक चंद्रा ने राजाराम इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट की परीक्षा 81 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की है। परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने के वह पूरे विश्वास के साथ कहती हैं कि उन्हें पहले से ही पता था कि  अच्छे अंकों के साथ पास होंगी। वे बैंकिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाएगीं।  उन्होंने बैंकिंग के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

शहर के मोहल्ला  लालपुल निवासी अंशिका शर्मा ने बताया कि उनका सपना शुरू से ही जर्नलिस्ट बनने का है। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसके साथ ही अंशिका कहती हैं। इसके साथ साथ वह बीसीए भी करेंगीं। जर्नलिस्ट बनने के लिए अन्य जनपद में कोचिंग की तलाश कर रही हैं।

शहर के मोहल्ला पथिक चौक निवासी तनिष्क अरोरा ने बताया कि उन्हें पूरा विश्वास था कि अच्छे अंकों के साथ पास होंगे। वे इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अपना कॅरिअर बनाएंगे। उन्होंने इंजीनियरिंग के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है।

गांव बसंत नगर के अभिषेक ने बताया कि उनका सपना डॉक्टर बनना है। डॉक्टर बनने के लिए काफी मेहनत से पढ़ाई की थी। परीक्षा के उपरांत ही प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर दिया था। डॉक्टर बनने के लिए से नीट की तैयारी कर रहे हैं। उम्मीद है कि वह नीट की प्रवेश परीक्षा अच्छा करेंगे।

ये भी पढ़ें- बदायूं: नाम वापसी के बाद साफ हो जाएगी लोकसभा चुनाव की तस्वीर

ताजा समाचार

हरियाणा: नूंह में दर्दनाक हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस में आग लगने से आठ लोगों की जिंदा जलकर मौत, कई झुलसे
ओडिशा में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनाना हमारा परम लक्ष्य: CM भजनलाल
CM स्टालिन ने सिब्बल को बार एसोसिशएन का अध्यक्ष चुने जाने पर दी बधाई, सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कही ये बात...
18 मई का इतिहास: आज ही के दिन ‘स्माइलिंग बुद्धा’ ने भारत को परमाणु संपन्न देशों की कतार में किया था खड़ा, जानें प्रमुख घटनाएं
अब बरेली के इस गांव में ले पाएंगे छुट्टियों का मजा! बनेगा ईको टूरिज्म विलेज...मिलेंगी ये सुविधाएं
Bareilly News: जागरूकता से जीती मंडल के 69 गांवों में टीबी से जंग