बदायूं: नाम वापसी के बाद साफ हो जाएगी लोकसभा चुनाव की तस्वीर

बदायूं: नाम वापसी के बाद साफ हो जाएगी लोकसभा चुनाव की तस्वीर

बदायूं, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव में नामांकन की प्रक्रिया के तहत कल नामांकन पत्र वापस लिए जाएंगे। अभी तक बदायूं लोकसभा संसदीय की सीट के लिए नामांकन पत्रों की जांच के बाद 12 दावेदार हैं। नाम वापसी के बाद तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी। कितने प्रत्याशी मैदान में ताल ठोकते नजर आएंगे। दोपहर में नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे।

लोकसभा चुनाव में बदायूं सीट पर सांसद की कुर्सी पर बैठने के लिए 19 अप्रैल तक चली नामांकन प्रक्रिया के दौरान 16 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए थे। जांच के उपरांत भाजपा, सपा और बसपा प्रत्याशी समेत 12 उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए थे, जबकि विभिन्न कमी पाए जाने पर 4  प्रत्याशियों के नामांकन पत्र निरस्त कर दिए गए थे। 

सपा के आदित्य यादव, भाजपा के दुर्विजय सिंह,  बसपा के मुस्लिम खां तथा राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी से नीलम रानी, राष्ट्रीय क्रांति पार्टी से  लता यादव, स्वराज भारतीय न्याय पार्टी से सुलेमान, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी से किशोर कुमार सहित निर्दलीय प्रत्याशी हरि सिंह, इसरत अली, दिनेश कुमार, राम प्रताप मौर्य और निर्दलीय प्रत्याशी संदीप कुमार के पर्चे सही  पाए गए थे। 

इन प्रत्याशियों को सोमवार को नाम वापसी के लिए बुलाया जाएगा। नाम वापसी की प्रक्रिया तीन बजे तक जारी रहेगी। इसके बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए जाएंगे। नाम वापसी के बाद उम्मीदवारों की तस्वीर और साफ हो जाएगी। वहीं चुनाव चिन्ह मिलते ही प्रत्याशी भी अपने चुनाव प्रचार को तेज कर देंगे। 

वैसे इस सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा के दुर्विजय सिंह और सपा के आदित्य यादव के बीच माना जा रहा है। बसपा प्रत्याशी भी वोट काटने का काम करेंगे। बदायूं लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा। इसके बाद चार जून को मतगणना के बाद परिणाम घोषित किया जाएगा।

ये भी पढे़ं- बदायूं: बा विद्यालयों में हर माह होगीं परीक्षाएं, छात्राओं का सुधरेगा शैक्षिक स्तर

 

ताजा समाचार

सीतापुर: नदी में कूदी किशोरी का बाराबंकी बॉर्डर पर साइफन में फंसा मिला शव, मां ने चाचा, चाची पर लगाया यह गंभीर आरोप
UP के दो हजार सरकारी स्कूलों में स्थापित होगी AI व रोबोटिक्स लैब, प्रमुख सचिव ने देखा मॉडल, जानिए बच्चों को कैसे मिलेगा लाभ 
IPL 2024 : धीमी ओवर गति के लिए हार्दिक पांड्या पर एक मैच का निलंबन, 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा
बदायूं: वाहन की टक्कर से दुकान के बाहर सो रहे चौकीदार की मौत, परिवार में मचा कोहराम
अयोध्या: संदिग्ध परिस्थितियों में दो घरों में लगी आग, पीड़ित बोले- फूंका गया
Lok Sabha Elections 2024: अखिलेश यादव आज शिव बाबा मैदान में सपा उम्मीदवार के समर्थन में करेंगे जनसभा, तैयारी पूरी