बहराइच: पुलिस की प्रताड़ना से क्षुब्ध युवक ने फंदा लगाकर दी जान, पुलिस पर थर्ड डिग्री देने का आरोप

बहराइच: पुलिस की प्रताड़ना से क्षुब्ध युवक ने फंदा लगाकर दी जान, पुलिस पर थर्ड डिग्री देने का आरोप

विशेश्वरगंज/बहराइच, अमृत विचार। जिले के बालापुर गांव निवासी एक युवक ने फंदा लगाकर जान दे दी। पिता ने पुलिस पर घूस लेने, पुत्र की पिटाई करने और ब्लैक मेल करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। विशेश्वरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बालापुर के कथिकनपुरवा निवासी अनूप कुमार (18) पुत्र सम्मय प्रसाद की शनिवार शाम घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

मृतक के पिता सम्मय प्रसाद ने बताया कि उनके लड़के की शादी श्रावस्ती जनपद के भिनौनी गांव से कुंजीलाल पुत्र भुलावन के लड़की से तय हुई थी। जिसका 18 अप्रैल को तिलक हो चुका था, 26 अप्रैल को शादी होनी थी। इसी बीच शनिवार की सुबह मेरे गांव के मनोज कुमार पुत्र कृष्ण कुमार जो लड़की के मौसा हैं ने शादी करने को लेकर ब्लैक कर रुपए की मांग करने लगे। अन्यथा दहेज के मामले में फंसा देने की धमकी दी। इसी बात को लेकर शादी टूट गई।

मामला पुलिस चौकी धनुहीं पर पहुंचा। पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों को बुलाकर आमने-सामने समझौता करवा दिया गया। मृतक के पिता समय प्रसाद ने बताया कि सुलह कराने के लिए 10 हजार रुपए पुलिस की ओर से मांग की गई, जिसे न दे पाने पर पुलिस ने मेरी व मेरे लड़के की पिटाई की और लिखा पढ़ी करने के बाद सुलह करके पुलिस ने मुझे छोड़ दिया। 

समय प्रसाद का आरोप है कि रास्ते में मुझे और मेरे बेटे को मनोज व कुंजीलाल ने काफी मारा पीटा शाम को मैं घर आया तथा खेतों में कार्य करने के लिए चला गया। लौट कर आया तो देख मेरा लड़का घर में मृत पड़ा था। ऐसे में बेटे की पुलिस और लड़की के रिश्तेदार की पिटाई की वजह से जान गई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रभारी निरीक्षक नवीन कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की तहकीकात की जा रही है, शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर उचित कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: जयंती पर निकली भगवान महावीर की शोभा यात्रा, जगह-जगह हुई पुष्प वर्षा