बहराइच: चौथे चरण के चुनाव के लिए नामांकन कल से शुरू

बहराइच: चौथे चरण के चुनाव के लिए नामांकन कल से शुरू

बहराइच, अमृत विचार। जिले में स्थित बहराइच सीट के लिए गुरुवार से नामांकन शुरू हो जाएगा। नामांकन को लेकर पूरे कलेक्ट्रेट परिसर को बैरिकेटिंग और सीसीटीवी से लैस कर दिया गया है। नामांकन को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी ने  जायजा लिया। प्रत्याशियों के आने जाने के लिए कलेक्ट्रेट के गलियारों में रेड कार्पेट बिछाई गई है।

जिले में चौथे चरण में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। इसके लिए गुरुवार से नामांकन शुरू हो जाएगा। लोकतन्त्र के महापर्व के नामांकन प्रक्रिया को सकुशल कराये जाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी मोनिका ने अपर जिलाधिकारी गौरव रंजन श्रीवास्तव व अन्य अधिकारियों के साथ नामांकन स्थल कलेक्ट्रेट परिसर का भ्रमण कर नामांकन कक्ष तथा सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत की गई बैरीकेटिंग कार्य तथा वाहनों एवं भीड़ के नियंत्रण के लिए बैरियर इत्यादि का जायज़ा लेते हुए मौके पर मौजूद अधिकारियों से जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

लोकसभा चुनाव में इस जनपद के 56-बहराइच (अजा) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए 18 अप्रैल से 25 अप्रैल तक नामनिर्देशन-पत्र प्राप्त करने से लेकर अभ्यर्थिता वापस लेने तक की कार्यवाही सम्पन्न करने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर बहराइच स्थित कक्ष संख्या-02 न्यायालय कलेक्टर/जिला मजिस्ट्रेट बहराइच नियत स्थल होगा।

यह जानकारी देते हुए 56-बहराइच संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग आफिसर/जिलाधिकारी मोनिका रानी ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र 56-बहराइच (अजा) के लिए नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर के अन्दर एवं बाहर कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए अधिकारियों की तैनाती की गयी है। नामांकन के समय प्रत्याशी के लिए 03 वाहन अनुमन्य हैं, जो नामांकन कक्ष के 100 मीटर की दूरी तक आ सकेंगे। जबकि नामांकन कक्ष में अधिकतम 05 व्यक्ति ही प्रवेश कर सकेंगे।  

सीसीटीवी कैमरे रखेंगे नजर

जिला निर्वाचन अधिकारी मोनिका रानी ने बताया कि नामांकन को देखते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में सीसीटीवी लगाए गए हैं। साथ ही पूरे क्षेत्र में बैरीकेटिंग करवा दी गई है। उन्होंने बताया कि इस बार नामांकन प्रक्रिया को काफी आधुनिक बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, कार सवार 10 लोगों की मौत