लखीमपुर-खीरी: एसपी ने ड्यूटी के दिए टिप्स, बिजनौर और बुलंदशहर फोर्स रवाना 

लखीमपुर-खीरी: एसपी ने ड्यूटी के दिए टिप्स, बिजनौर और बुलंदशहर फोर्स रवाना 

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: लोकसभा के पहले चरण का मतदान सकुशल संपन्न कराने के लिए मंगलवार को पुलिस फोर्स बिजनौर और बुलंदहशहर रवाना हो गया। फोर्स के रवाना होने से पहले एसपी गणेश प्रसाद साहा ने ड्यूटी में लगाए गए कर्मचारियों के साथ बैठक की। उन्हें ड्यूटी के टिप्स दिए। साथ ही चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों को बताया।

लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल और दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए लखीमपुर खीरी जिले से भी भारी पुलिस बल लगाया गया है। प्रथम चरण में बिजनौर के लिए 31 निरीक्षक, उपनिरीक्षक और 398 मुख्य आरक्षी वआरक्षियों की ड्यूटी लगाई गई हैं, जबकि दूसरे चरण के बुलंदशहर में होने वाले मतदान में 21 इंस्पेक्टर, दरोगा और 444 मुख्य आरक्षी व आरक्षी मतदान सकुशल संपन्न कराएंगे।

मंगलवार को एसपी गणेश प्रसाद साहा ने प्रथम व द्वितीय चरण में क्रमशः बिजनौर व बुलंदशहर में होने वाले मतदान संपन्न कराने में लगाए गए पुलिस बल को ब्रीफ किया। उन्हें ड्यूटी की बारीकियां बताईं और जरूरी टिप्स दिए। साथ ही भारत निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन और दिशा-निर्देशों की जानकारी दी। एसपी ने कहा कि सभी पुलिसकर्मी अनुशासन में रहकर अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा और लगन के साथ करें। 

किसी के प्रलोभन आदि में न आएं, जिससे निष्पक्ष व निर्विघ्न मतदान संपन्न हो सके। वर्तनमान समय में अत्यधिक गर्मी पड़ रही है। इसलिए अधिक से अधिक तरल व पौष्टिक आहार लें। ब्रीफिंग के दौरान ड्यूटी हेतु रवाना होने वाले सभी पुलिस कर्मियों को फल व पानी की बॉटल वितरित की गई। इसके बाद उन्होंने हरी झंडी दिखाकर पुलिसकर्मियों को लाने-वे जाने वाली बसों को हरी झंडी दिखाकर पुलिस लाइन से रवाना किया।  एसपी ने बताया कि दोनों चरणों में लगाए गए पुलिस बल का प्रभारी राजपत्रित अधिकारी गोला सीअो अजेंद्र यादव को बनाया गया है। ब्रीफिंग के दौरान एएसपी (पश्चिमी) नैपाल सिंह, सीअो सिटी रमेश चंद्र तिवारी आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: तेज रफ्तार ई-रिक्शा ने ली छह साल के बच्चे की जान, परिवार में मचा कोहराम