अंडरपास नहीं तो वोट नहीं: अमेठी में नाराज ग्रामीणों ने कहा- हम लोकसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार

अंडरपास नहीं तो वोट नहीं: अमेठी में नाराज ग्रामीणों ने कहा- हम लोकसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार

अमेठी। 20 मई को अमेठी लोकसभा सीट का चुनाव होना है। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है। तो मूलभूत सुविधाओं से वंचित रह-रहे ग्रामीणों का विरोध भी बढ़ता जा रहा है। जहां अभी तक सड़क की मांग को लेकर कई गांव के ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार किया तो अब अंडर पास की मांग को लेकर तारापुर ग्राम सभा के ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव में मतदान न करने का ऐलान कर दिया है। 

ग्रामीणों का कहना है कि गांव से तीन-चार किलोमीटर दूर रेलवे फाटक हैं। जिसके चलते जान जोखिम में डालकर बच्चे रेलवे ट्रैक पार कर स्कूलों तक जा रहे हैं और किसी दिन कोई बड़ी घटना घट सकती है। अंडर पास के लिए कई बार प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही अमेठी सांसद को ज्ञापन सौंपा गया। लेकिन उनके समस्या के समाधान नहीं हो सका है। ऐसे वह सब लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने को मजबूर हैं।

संग्रामपुर थाना क्षेत्र के तारापुर गांव में गुरुवार दोपहर बाद 50 से अधिक संख्या में ग्रामीणों ने हाथों में अंडर पास नहीं तो वोट नहीं का तख्ती बैनर लेकर लोक सभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का एलान कर दिया। तारापुर गांव लखनऊ वाराणसी रेल मार्ग पर मिश्रौली स्टेशन के दक्षिणी छोर पर स्थित है। गांव से हाइवे तक जाने के लिए ग्रामीणों को चार किलोमीटर घूम कर आना-जाना पड़ता है। समस्या को दूर करने के लिए ग्रामीण पिछले कई सालों से रेलवे लाइन पर अंडर पास की मांग कर रहे है।

ग्रामीणों ने कहा अंडरपास नहीं बना तो नहीं करेंगे मतदान

जगबन्धन का पुरवा तारापुर निवासी महिला ग्रामीण रेनू ने कहा कि गांव में आने जाने का रास्ता नहीं है। जिसके कारण बहुत दिक्कत होती है। छोटे छोटे बच्चो को लेकर जान जोखिम में डालकर लाइन को पार करना पड़ता हैं। जब तक अंडरपास नहीं बन जाता तब तक हम लोग वोट नहीं डालेंगे। चक्र धरपुर मजरे तारापुर निवासी बुजुर्ग ग्रामीण प्रताप नारायण तिवारी ने कहा कि रेलवे लाइन के इस पर करीब 10 गांव के ग्रामीण अंडर पास न होने से प्रभावित हो रहे हैं। हम लोगों को हाइवे तक जाने में कई किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। लाइन उस पार इंटर कॉलेज से लेकर कई स्कूल भी हैं। जिसमें पढ़ने जाने के लिए बच्चे प्रतिदिन अपने जान को जोखिम में डालते हैं।

अगर अंडर पास नहीं बनता तो हम लोग पूरी तरह से चुनाव का बहिष्कार करेंगे। तारापुर निवासी युवक प्रीतम सिंह ने कहा कि उनके गांव से होकर 5 से 7 गांव के लोगों का रास्ता है। बीच में रेलवे लाइन होने के कारण बच्चों को पढ़ने जाने के लिए जान जोखिम में डालना पड़ता है। किसी भी दिन कोई बड़ी घटना घट सकती है। गांव से दोनों तरफ रेलवे फाटक है। लेकिन दोनों की दूरी चार-चार किलोमीटर दूर है। ऐसे में हम लोग पिछले कई सालों से अंडरपास बनवाने की मांग कर रहे हैं। अगर इस बार अंडर पास बनने की स्वीकृति नहीं मिलती है तो हम लोग लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

यह भी पढ़ें:-हरदोई: ब्यूटी पार्लर कर्मचारी से छेड़छाड़, 2 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

ताजा समाचार

बहू का चढ़ा पारा : पारिवारिक न्यायालय के बाहर सास के बाल पकड़ कर जमीन पर पटका
Kanpur: शोहदे ने युवती को नशीला पदार्थ पिलाकर बनाया अश्लील वीडियो, सोशल मीडिया में किया वायरल, रिपोर्ट दर्ज
बदायूं: सपा जिलाध्यक्ष की कार से हुई थी अधिवक्ता की मौत, मौके से भाग गया था चालक...जानिए मामला
पीलीभीत: जंगल सफारी के नए नियम पर भड़के चालक-गाइड, मुस्तफाबाद गेट पर दिया धरना, हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी
Kanpur: भाभी के अंतिम संस्कार में शामिल होने गया देवर गंगा में डूबा, मौत, परिजनों में मची चीख पुकार
पूंजीपतियों को ही बढ़ाने का काम कर रही भाजपा सरकार :अरविन्द सिंह गोप