Kanpur: ईद पर कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी गई नमाज; ड्रोन से रखी गई नजर, लोगों ने गले मिलकर एक-दूसरे को दी पर्व की बधाई

Kanpur: ईद पर कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी गई नमाज; ड्रोन से रखी गई नजर, लोगों ने गले मिलकर एक-दूसरे को दी पर्व की बधाई

कानपुर, अमृत विचार। ईद पर शहर में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट दिखा। कड़ी सुरक्षा के बीच बड़ी ईदगाह से लेकर शहर की सभी प्रमुख मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई। ईद में नमाज को लेकर पूरे इंतजाम किए गए, जिसके तहत ऐसा पहली बार हुआ जब किसी भी मस्जिद या ईदगाह के बाहर सड़क पर नमाज नहीं पढ़ी गई है।

पुलिस कमिश्नर से लेकर दोनों एडिशनल सीपी और सभी डीसीपी ने स्वयं मोर्चा संभाला और सुबह से सड़क पर उतरकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए देखे गए। जमीन पर पुलिस, पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स की कड़ी सुरक्षा रही तो वहीं आसमान में ड्रोन से निगरानी की गई ताकि माहौल शांतिपूर्ण बना रहे।

एडिशनल सीपी हरिचंदर ने बताया कि ईद पर कानपुर के सभी प्रमुख मस्जिदों से लेकर छोटी मस्जिदों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा को लेकर लगभग 3000 पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। बड़ी ईदगाह बेनाझाबर, यतमीखाना समेत अन्य प्रमुख ईदगाह में पुलिस ने पैदल गश्त की और चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा का जायजा लिया इसके साथ ही ड्रोन से निगरानी की गई।

प्रमुख मस्जिदों में अंदर से लेकर बाहर तक सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है। शहर के सभी जोन में लगातार एरिया डोमिनेशन और पुलिस मूवमेंट के साथ ही दंगा नियंत्रण ड्रिल का डिमांसट्रेशन करके लोगों को सुरक्षा का अहसास कराया गया। इसके साथ ही लोकल इंटेलिजेंस यूनिट भी पर्व पर सुरक्षा को लेकर अपनी निगाह बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: आचार संहिता का उल्लंघन करने पर सपा नेता गिरफ्तार; अमिताभ बाजपेयी बोले- 'अतिउत्साह में अधिकारियों से हुई चूक'

 

ताजा समाचार

बहू का चढ़ा पारा : पारिवारिक न्यायालय के बाहर सास के बाल पकड़ कर जमीन पर पटका
Kanpur: शोहदे ने युवती को नशीला पदार्थ पिलाकर बनाया अश्लील वीडियो, सोशल मीडिया में किया वायरल, रिपोर्ट दर्ज
बदायूं: सपा जिलाध्यक्ष की कार से हुई थी अधिवक्ता की मौत, मौके से भाग गया था चालक...जानिए मामला
पीलीभीत: जंगल सफारी के नए नियम पर भड़के चालक-गाइड, मुस्तफाबाद गेट पर दिया धरना, हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी
Kanpur: भाभी के अंतिम संस्कार में शामिल होने गया देवर गंगा में डूबा, मौत, परिजनों में मची चीख पुकार
पूंजीपतियों को ही बढ़ाने का काम कर रही भाजपा सरकार :अरविन्द सिंह गोप