अल्मोड़ा: धारानौला में मकान में लगी आग, अफरा तफरी

अल्मोड़ा: धारानौला में मकान में लगी आग, अफरा तफरी

अल्मोड़ा, अमृत विचार। नगर के चीनाखान मोहल्ले में बुधवार की तड़के एक मकान में आग लग गयी। मकान में आग लगने से पूरे मोहल्ले में  अफरा तफरी मच गई । आपास के लोगों ने आनन फानन में फायर विभाग को इसकी सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में सफलता प्राप्त की।  

बुधवार की सुबह करीब ढ़ाई से तीन बजे के आसपास एनटीडी स्थित फायर स्टेशन के कर्मचारियों को सूचना मिली कि चीनाखान, धारानौला में एक मकान में आग लग गयी है। सूचना मिलते ही तत्काल फायर स्टेशन अल्मोड़ा की टीम लीडिंग फायरमैन किशन सिंह के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंची।

मौके पर पहुंची टीम ने देखा कि आग मकान की दूसरी मंजिल में लगी हुर्ह है। प्रभावित मकान मुख्य मार्ग से करीब 200 मीटर की दूरी पर स्थित था । अल्मोड़ा फायर सर्विस टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए पंपिंग कर तीन होज पाइप फैलाकर आग को बुझाना शुरू किया।

आग लकड़ी के मकान में लगे होने के कारण रुक रुक कर पानी डाला गया। करीब डेढ़ दो घंटे की मशक्कत के बाद फायर विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया। भवन स्वामी के अनुसार इस घटना में उनका लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया है। संयोग से हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।