स्मृति ईरानी झूठ की चलती-फिरती दुकान, बोले दीपक सिंह- कांग्रेस की योजनाओं को भाजपा बता रही अपना

स्मृति ईरानी झूठ की चलती-फिरती दुकान, बोले दीपक सिंह- कांग्रेस की योजनाओं को भाजपा बता रही अपना

अमेठी। भाजपा नेतृत्व कांग्रेस की योजनाओं का नाम बदल कर अपना बता रही है। इस हरकत पर उसे शर्म आनी चाहिए। सरकार में रहते हुए जनकल्याणकारी योजना लागू करने में पूरी तरह से असफल साबित है। केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद को झूठ की चलती फिरती दुकान बताते हुए कहा कि कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व पांच सालों में हुए विकास का धरातल पर देखेगा।

मंगलवार को कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय में पूर्व कांग्रेस एमएलसी और स्टार प्रचारक दीपक सिंह ने कांग्रेस न्याय घोषणा पत्र को लेकर मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि मनमोहन सरकार ने बेरोजगारी दूर करने के लिए मनरेगा लागू किया।आवास विहीन गरीबों के लिए इंदिरा आवास, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, निर्मल भारत अभियान, गैर संगठित लोगों सहित बुजुर्गों को पेंशन योजना, विधवाओं के लिए विधवा पेंशन लागू किया है। 

युवाओं को रोजगार परक बनाने के लिए कौशल विकास, किसानों के लिए नल कूप, खाद्य सुरक्षा कानून के तहत राशन की उपलब्धता, गांवों में बच्चों व माताओं की देखभाल व कुपोषण से निपटने के लिए आंगनबाड़ी केंद्र खोले गए। उन्होंने कहा कि लोगों को स्वास्थ्य रखने के लिए हर तरह के टीकाकरण शुरू कराया है।

स्मृति ने खड़ी की झूठ की बुनियाद पर विकास की दीवार

सांसद द्वारा गोद लिए गांव सुजानपुर के पांच साल का व्योरा भी मीडिया के सामने रखा। उन्होंने कहा कि इस गांव में बनवाए गए 75 फीसद शौचालय क्रियाशील नहीं है। वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन,राशन कार्ड, दिव्यांग पेंशन, आंगनबाड़ी केंद्र व बारात घर का निर्माण नही कराया गया है। इतना ही नहीं गोद लिए गांव में सीसी रोड नहीं बनवा सकी हैं।

पूर्व एमएलसी ने कहा कि सांसद निधि से कोई भी जल निकासी की नली, हैंडपंप, सोलर लाइट एवं विद्युतीकरण आदि का कार्य नहीं कराया है। गांव में आने जाने के लिए बने मार्गों पर बड़े बड़े गड्ढे हैं। जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्मृति ने झूठ की बुनियाद पर जो विकास की दीवार खड़ी किया है। आने वाले चुनाव में अमेठी की जनता सबक सिखाएगी।

यह भी पढ़ें:-बहराइच में ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त! एंबुलेंस को 100 मीटर की दूरी तय करने में लग गया 25 मिनट