शाहजहांपुर: सपा ने अवधेश वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा, बीजेपी-बीएसपी पर बढ़ा दबाव

शाहजहांपुर: सपा ने अवधेश वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा, बीजेपी-बीएसपी पर बढ़ा दबाव

शाहजहांपुर, अमृत विचार। जिले में लोक सभा के साथ-साथ ददरौल विधान सभा उप चुनाव को लेकर भी सरगर्मियां तेज हैं। सपा ने पूर्व मंत्री अवधेश वर्मा को अपना प्रत्याशी बनाकर भाजपा और बसपा पर प्रत्याशी घोषणा का दबाव बढ़ा दिया है। बसपा आज या गुरुवार को अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है। भाजपा प्रत्याशी घोषित होने में अभी समय लग सकता है। 

दिवंगत विधायक मानवेंद्र सिंह के निधन से खाली हुई ददरौल विधान सभा सीट पर उपचुनाव चौथे चरण में 13 मई को होना है। यहां भाजपा से मानवेंद्र सिंह के बेटे अरविंद सिंह टिकट के लिए प्रवल दावेदार हैं, लेकिन उनके नाम की अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हो सकी है। दूसरी ओर सपा ने पूर्व मंत्री अवधेश वर्मा को मैदान में उतार दिया है। 

हालांकि अवधेश वर्मा का टिकट काफी दिनों से फाइनल माना जा रहा था क्योंकि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लगभग एक महीना पहले सामान्य वर्ग के दावेदारों को यह कहते हुए टिकट देने से मना कर दिया था कि इस बार पार्टी का पीडीए पर जोर है और ददरौल से सपा किसी पिछड़े, दलित या अल्पसंख्यक को ही अपना प्रत्याशी बनाएगी। इसके साथ ही पूर्व मंत्री अवधेश वर्मा ने तैयारी शुरू कर दी थी। 

इससे माना जा रहा था कि समाजवादी पार्टी की ओर से अवधेश वर्मा को ही अपना प्रत्याशी बनाया जाएगा। जब सपा की टिकट घोषणा हुई तो कयासों पर मोहर लग गई। सपा ने अवधेश वर्मा को अपना प्रत्याशी बना दिया, लेकिन अभी तक बसपा और भाजपा ने यहां अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। बसपा के पदाधिकारियों का कहना है कि जिले से पांच नाम भेजे गए हैं। जिनमें एक ब्राह्मण, ठाकुर, ओबीसी और मुस्लिम सभी के नाम हैं। हाईकमान जिसे टिकट देगी उसे चुनाव लड़ाया जाएगा। 

ददरौल उप चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। यहां चुनाव चौथे चरण में है। मतदान होने में अभी समय है इसलिए एक-दो दिन में टिकट फाइनल हो रहा हो ऐसा नहीं है। टिकट फाइनल होने में अभी समय लग सकता है।- केसी मिश्रा, जिलाध्यक्ष भाजपा।

हमने मजबूत प्रत्याशी को मैदान में उतारा है। अवधेश वर्मा प्रदेश सरकार में मंत्री रहे हैं। पीडीए वरियता के तहत उनको टिकट दिया गया है। - तनवीर खान, जिलाध्यक्ष सपा

जिले से पांच लोगों के नामों का पैदल हाईकमान को भेजा गया है। एक-दो दिन में प्रत्याशी तय हो जाएगा। इसके बाद बसपा पूरी ताकत से चुनाव प्रचार में उतरेगी। -डॉ. राधेश्याम भारती, जिलाध्यक्ष सपा।

चुनाव सामग्री वितरण को लगाई जाएगी 137 टेबल
जनपद में चौथे चरण में 13 मई को होने वाले मतदान के लिए जिला प्रशासन व जिला निर्वाचन कार्यालय की तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं। मतदान से लेकर मतगणना व चुनाव परिणाम घोषित होने तक के लिए छोटी-बड़ी सभी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। अभी से पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल ओसीएफ रामलीला मैदान में टेबलों की संख्या विधानसभावर 137 निर्धारित कर ली गई है। 

इसी प्रकार रौजा मंडी वेयरहाउस में होने वाली ईवीएम व चुनाव सामग्री जमा होने के लिए 137 टेबलों की सूची तैयार कर ली गई है। साथ ही साथ मतगणना के लिए भी छह कक्षों को चिंहित कर लिया गया है। कलेक्ट्रेट में सांसद व उपचुनाव ददरौल के लिए होने वाले नामांकन के लिए कक्ष संख्या 10 व 12 का रंग रोगन करा दिया गया है। मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसमा के लिए रोजा मंडी के वेयरहाउस में एक एक कक्ष निर्धारित किया गया है। जिसमें कटरा, जलालाबाद, तिलहर,  पुवायां, शाहजहांपुर व ददरौल शामिल है।

पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल और चुनाव सामग्री जमा करने के लिए टेबलों की संख्या व स्थान की सूची तैयार कर ली गई है। इसके साथ साथ अन्य तैयारियां तेजी से निर्वाचन कार्यालय कर रहा है। -संजय कुमार पांडेय, उप जिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम प्रशासन

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: कूड़ा डालने की रंजिश में फायरिंग...युवक की मौत, होमगार्ड समेत तीन घायल