बरेली: IRCTC के 150 संदिग्ध खातों पर आरपीएफ की नजर...जंक्शन, आंवला, सिटी स्टेशन और इज्जतनगर में हो रही चेकिंग

बरेली: IRCTC  के 150 संदिग्ध खातों पर आरपीएफ की नजर...जंक्शन, आंवला, सिटी स्टेशन और इज्जतनगर में हो रही चेकिंग

बरेली, अमृत विचार। गर्मी के मौसम में ट्रेनों में सीट कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो रहा है। इसका फायदा दलाल उठा रहे हैं। ऐसे में जोनल और मंडल मुख्यालय के अधिकारियों ने आरपीएफ को टिकट दलालों को पकड़ने के निर्देश दिए हैं।

उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से अपने-अपने मंडलों को आईआरसीटीसी के 150 संदिग्ध खातों की सूची भेजी है। आरपीएफ बरेली जंक्शन, आंवला स्टेशन, सिटी स्टेशन और इज्जतनगर पर चेकिंग कर रही है।

टिकटों की दलाली करने वाले आईआरसीटीसी की निजी आईडी बनाकर टिकट बुक करते हैं और यात्रियों की मजबूरी का फायदा उठाकर 200 से 300 रुपये तक अतिरिक्त वसूलते हैं। इनमें कई बार आईआरसीटीसी के अधिकृत एजेंट भी शामिल होते हैं। इसके अलावा तत्काल टिकट के नाम पर यात्रियों से पैसे ऐंठे जाते हैं।

आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि बरेली जंक्शन आरपीएफ के तहत आने वाले स्टेशनों पर लगातार चेकिंग की जा रही है। तत्काल टिकट की बिक्री के समय चेक किया जा रहा है कि कहीं कोई दलाल तो लाइन में नहीं लगा है।

आंवला से पकड़ा गया टिकट दलाल
आरपीएफ और सीआईबी मुरादाबाद ने आंवला में एक टिकट दलाल को पकड़ लिया। टीम ने आंवला में अलीगंज चौराहे पर मुखबिर की सूचना के बाद जुबैद कम्युनिकेशन के यहां छापा मारा। जहां जुबैद अहमद निवासी मोहल्ला बजरिया, आंवला के लैपटॉप से आईआरसीटीसी की दो निजी आईडी पर सात ई-टिकट बने मिले।

आरोपी ने कबूल किया कि वह 50 से 100 रुपये अतिरिक्त लेकर टिकट बनाता था। आरोपी आईआरसीटीसी का एजेंट भी है । आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि लैपटॉप जब्त कर आरोपी के खिलाफ रेलवे एक्ट में कार्रवाई की गई।

ये भी पढे़ं- बरेली: आईएमए में स्पोर्ट मीट को लेकर डॉक्टरों ने की बैठक, रखे अपने-अपने विचार