बदायूं: अंधेरे में रात गुजार रहे 400 मतदाता, मतदान का बहिष्कार करेंगे ग्रामीण

बदायूं: अंधेरे में रात गुजार रहे 400 मतदाता, मतदान का बहिष्कार करेंगे ग्रामीण

बिसौली, अमृत विचार। गांव के एक मोहल्ले में 400 मतदाता अंधेरे में रात गुजार रहे हैं। मोहल्ले में विद्युतीकरण न कराने से नाराज ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव के बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। ग्रामीणों ने गांव में बैनर टांगा है। जिस पर लिखा है कि गांव में किसी भी दल का प्रत्याशी या नेता वोट मांगने न आए।

पूरे मोहल्ले के मतदाताओं ने वोट डालने के लिए मना कर दिया। सूचना मिलने पर बिसौली तहसीलदार विजय कुमार ने ग्रामीणों को समझाया लेकिन ग्रामीण नहीं माने।

तहसील बिसौली क्षेत्र के गांव ग्राम हत्सा के मोहल्ला बगिया में लगभग 400 मतदाता हैं। मोहल्ला निवासी हेतराम ,यशवीर, प्रवीण, रामदास, आकाश कुमार, रामौतार शर्मा, राहुल, तेजपाल, होरीलाल आदि का कहना है कि चुनाव से पहले  सांसद, विधायक, ब्लाक प्रमुख और जिला पंचायत सदस्य आदि वायदा तो कर जाते हैं लेकिन चुनाव जीतने के बाद भूल जाते हैं। जिसके चलते मोहल्ले के मतदाता चुनाव का बहिष्कार करेंगे। 

ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने चार दिन पहले एसडीएम को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को दिया था। तहसीलदार ने चार दिनों के भीतर विद्युतीकरण का काम शुरू होने का आश्वासन दिया था। ग्रामीण वापस आ गए थे लेकिन चार दिन बीतने के बाद भी काम शुरू नहीं हुआ। 

जिससे गुस्साए ग्रामीणों रविवार को गांव में बैनर टांगकर प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर तहसीलदार गांव गए। ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की। ग्रामीण कोई बात मानने को तैयार नहीं थे। मोहल्ले में विद्युतीकरण की जिद पर अड़े रहे। महिलाओं ने बताया कि उन्हों पेयजल के लिए दूसरे मोहल्लों में जाना पड़ता है। ग्रामीण बिजली, पेयजल आदि समस्याओं से जूझ रहे हैं। रात अंधेरे में काटने को मजबूर हैं।

ग्रामीणों का कहना है जनप्रतिनिधियों से शिकायत के बाद भी उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ है। उनके गांव के विकास को दरकिनार किया जा रहा है। कहा कि अगर 20 अप्रैल ग्रामीणों की समस्याओं का निस्तारण नहीं होता है तो वह सात मई को होने वाले चुनाव में मतदान केंद्र पर नहीं जांएगे। एसडीएम कल्पना जायसवाल ने बताया कि सूचना मिलने पर तहसीलदार को भेजा था। ग्रामीणों की समस्या का जल्द समाधान कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बदायूं: छोटे की हत्या कर फरार चल रहा 25 हजार का इनामी बड़ा भाई गिरफ्तार, तमंचा बरामद

 

ताजा समाचार

Lok Sabha Election 2024: 13 सीटों पर 13 मई की वोटिंग में कमल खिलाने की चुनौती...अवध, सेंट्रल यूपी और तराई क्षेत्र की सीटों पर मुख्य संघर्ष, पढ़ें- खास रिपोर्ट
मनोज बाजपेयी की फिल्मों का शतक, कहा- मैं भाग्यशाली हूं...सोचा नहीं था कि 10 फिल्में भी कर पाऊंगा 
वाराणसी में इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ने किया नामांकन, साइकिल से पहुंचे कलेक्ट्रेट 
जेल से बाहर आएंगे CM केजरीवाल...1 जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत, सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत
बाराबंकी में पकड़ी गई साढ़े दस लाख रुपये की OMEREX-T, बिना डाक्टर के पर्चे के नहीं मिलती यह दवा, जानें वजह
हल्द्वानी: मुंह में पानी भरकर बुझाई जा रही जंगल की आग और ऊर्जा प्रदेश का कर डाला सर्वनाश - कांग्रेस