Kanpur में अमृत विचार की खबर का हुआ असर...जागे अफसर, सड़कों पर पड़ा मलबा उठाना किया शुरू

कानपुर में सड़कों पर पड़ा मलबा नगर निगम ने उठाना किया शुरू

Kanpur में अमृत विचार की खबर का हुआ असर...जागे अफसर, सड़कों पर पड़ा मलबा उठाना किया शुरू

कानपुर, अमृत विचार। नगर निगम ने गुरुवार से शहर की सड़कों किनारे पड़े मलबे को हटाना शुरू कर दिया। एलआईयू की रिपोर्ट के आधार पर जिला प्रशासन की ओर से भेजे गये पत्र के बाद नगर निगम जोनवार अभियान चलाकर चिह्नित स्थानों से मलबे को हटाएगा। पहले दिन गुरुवार को चुन्नीगंज क्षेत्र में बस अड्डे के बगल में पड़े मलबे को हटाया गया। अधिकारियों ने यहां पहुंचकर बड़ी मात्रा में मलबे को जब्त किया। इसी तरह दूसरे स्थानों पर भी अधिकारी दस्ते के साथ पहुंचे और मलबे को उठवाया।

शहर के अति-संवेदनशील इलाकों की सड़कों पर पड़ें ईंट-पत्थर (मलबा) हटाने के लिये एलआईयू ने डीएम को पत्र लिखा है। शहर के 18 अति संवेदनशील क्षेत्रों में 21 स्थानों पर बड़ी मात्रा में मलबा मिला है। जिसपर आशंका जताई है कि यदि माहौल बिगड़ा तो इस मलवे का दुष्प्रयोग किया जा सकता है। जो पुलिस और शहर की शांति व्यवस्था के लिये बड़ी चुनौती बन सकता है।

Bulldozer 1

इसके बाद अपर पुलिस उपायुक्त अभिसूचना राजेश कुमार श्रीवास्तव की ओर से डीएम के साथ ही नगर आयुक्त नगर निगम को भी पत्र भेजा गया है। इसमें सूची भेजते हुये कहा गया है कि जहां-जहां मलवा पड़ा है उसे हटाया जाये। नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से मिली सूची के तहत अभियान चलाकर हम सड़कों से मलबा हटवा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: युवक की हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार...लोहे की रॉड और ईंट पत्थर से कुचलकर वारदात को दिया था अंजाम