शाहजहांपुर: जिला पंचायत की हुई बैठक, आम सहमति से करोड़ों का बजट पास 

शाहजहांपुर: जिला पंचायत की हुई बैठक, आम सहमति से करोड़ों का बजट पास 

शाहजहांपुर, अमृत विचार: जिला पंचायत बैठक शनिवार को विकास भवन सभागार में जिला पंचायत अध्यक्ष ममता यादव की अध्यक्षता में हुई। जिसमें मुख्य अतिथि वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना रहे। बैठक में जिला पंचायत शाहजहांपुर का पुनरीक्षित बजट वर्ष 2023-24 का 77.35  व मूल अनुमान 2024-25 बजट 50.39 करोड़ पर आम सहमति से बजट पास हुआ। वित्त मंत्री ने भी विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। 

वहीं बैठक में पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के मीडिया प्रभारी विनीत मिश्रा ने सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी का मुद्दा उठाया। उन्होंने बताया कि ददरौल ब्लाक कज सहदेवपुर कंपोजिट विद्यालय में 19 शिक्षक तैनात है, जबकि कांट के गोपालपुर में एक भी शिक्षक तैनात न होने की बात कही।जिस कारण स्कूल बंद होने की बात बताई।

जिस पर विधायक तिलहर, जलालाबाद, कटरा ने हामी भरते हुए अपने अपने क्षेत्रों में स्कूलों में शिक्षकों की कमी की बात रखी। संज्ञान लेते हुए वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बीएसए को कहा कि ऐसे कितने स्कूल है, जो बंद पड़े है। जहां पर शिक्षकों की कमी या शिक्षक नहीं है। बीएसए ने बताया कि 20-25 स्कूलों में शिक्षकों की कमी है। वित्त मंत्री ने कहा कि इन स्कूलों की सूची उपलब्ध कराओ। जिसको शासन स्तर पर रखकर शिक्षकों की समस्या दूर कर सके। 

बैठक के दौरान जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि नीरज मिश्रा ने हर घर जल योजना के तहत खोदी गई सड़कों का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि ठेकेदार ने सड़कों को खोदकर डाल दिया है, लेकिन मरम्मत नहीं कराई गई है। जिसके चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि ठेकेदार पर सख्ती करते हुए मार्गों को पहले जैसा कराया जाना चाहिए। 

उन्होंने एक बार फिर कुररिया कला में राजकीय पुस्तकालय बनवाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि इससे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को भारी सुविधा होगी। 

इस दौरान सीडीओ एसबी सिंह, सांसद अरुण सागर, विधायक हरिप्रकाश वर्मा, विधायक चेतराम, विधायक वीर विक्रम सिंह, विधायक सलोना कुशवाहा, जिलाध्यक्ष केसी मिश्रा, वीरेंद्र पाल सिंह यादव आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: तलाशती रह गई पुलिस...पूर्व समाज कल्याण अधिकारी ने किया सरेंडर, ढाई करोड़ के घोटाले में था फरार