Kanpur: तीन माह पहले मिली खुशी...अब टूटा दुखों का पहाड़, गैस गीजर ने ले ली महिला टीचर की जान, परिजनों के नहीं थम रहे आंसू

कानपुर में गैस गीजर से बाथरूम में महिला टीचर की मौत

Kanpur: तीन माह पहले मिली खुशी...अब टूटा दुखों का पहाड़, गैस गीजर ने ले ली महिला टीचर की जान, परिजनों के नहीं थम रहे आंसू

कानपुर, अमृत विचार।  रावतपुर थानाक्षेत्र में बाथरूम में गैस गीजर से एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां हादसे में एक शिक्षिका की मौत हो गई। वह शादी समारोह से आकर बाथरूम में स्नान करने गई थी। काफी देर तक बाहर न आने पर परिजनों ने दरवाजा खटखटाया तो कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

इसके बाद दरवाजा तोड़ा गया जहां शिक्षिका अचेत अवस्था में पड़ी हुई थी। परिजनों ने आनन-फानन उन्हें अस्पताल पहुंचाया। जहां देर रात डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से घटना की जानकारी ली और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, टीचर की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। वह बार-बार रो-रोकर यही कह रहे काफी तैयारी करने के बाद उसका टीचर में सेलेक्शन हुआ। लेकिन तीन माह बाद ही भगवान ने खुशी छीन ली।

मूलरूप से उन्नाव के रघुवीरखेड़ा तकिया के रहने वाले आवास विकास केशवपुरम निवासी संतोष यादव का गड़रियनपुरवा में ट्रक बॉडी का काम है। उन्होंने बताया कि उनकी 26 वर्षीय बेटी अमिता यादव का तीन महीने पहले बिहार की शिक्षक भर्ती में चयन हुआ था। बताया कि 12 फरवरी को चचेरी बहन की शादी में शामिल होने के लिए वह 11 फरवरी को घर आ गई थी।

उन्नाव से शादी से घर लौटने के बाद 16 फरवरी की शाम नहाने के लिए बाथरूम में गई, लेकिन बाहर नहीं निकली। काफी देर तक बाथरूम से कोई आवाज नहीं आने पर मां ललिता यादव ने आवाज दी, लेकिन कोई हरकत नहीं हुई। इसके बाद अमिता के पिता संतोष और बीफार्मा कर रहे छोटे भाई अमन यादव को जानकारी दी। परिवार के लोग घबरा गए और दरवाजा तोड़ा तो बाथरूम में अचेत पड़ी हुईं थी।

परिवार के लोगों ने एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां हालत बेहद नाजुक होने पर डॉक्टरों ने हैलट असपताल के लिए रेफर कर दिया। जहां रविवार देर रात शिक्षिका अमिता की सांसें थम गईं। हादसे में शिक्षिका की मौत की खबर मिलते ही परिवार में चीख पुकार मच गई। घटना में मां और पिता बदहवास हो गए। पिता संतोष ने बताया कि उनकी बेटी शुरू से ही पढ़ने में बहुत होशियार थी।

बताया कि अपनी कड़ी मेहनत से उसने बिहार में नौकरी पाई थी। बताया कि बेटी की शादी के लिए लड़के देखे जा रहे थे। बताया कि गैस गीजर से रबड़ का पाइप सिलेंडर में लगा था। बेटी को निकालते समय बाथरूम में धुआं जैसे भरा हुआ था। रावतपुर प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सरोज ने बताया कि प्रथम दृष्यता बाथरूम में गीजर की गैस से मौत होने की बात कही जा रही है। 

घर में है गैस गीजर तो बरतें सावधानियां :

-गीजर से पानी जब गर्म हो जाए तो उसे बंद कर दें। 
-गीजर को कंपनी के इंजीनियर से लगवाए, खुद न कोशिश करें।
-आईएसआई मार्का वाला ही गीजर खरीदें, लोकल कतई न लें। 
-देर तक गीजर चालू रहने से ज्यादा गर्म हो जाता है, जिससे फट सकता है।
-बॉयलर पर ज्यादा दबाव पड़ता है, जिससे लीकेज हो सकता है।
-बाथरूम में गैस गीजर होने पर वेंटीलेशन न होने से दम घुट सकता है।
-गैस गीजर ऐसी जगह लगवाएं, जहां खुली जगह और हवा हो।
-गीजर के स्विच की ऊंचाई इतनी होनी चाहिए कि बच्चों के हाथ आसानी से न पहुंच सके।
-बाथरूम का दरवाजा बंद करने से पहले बाल्टी में गर्म पानी भर लें।

ये भी पढ़ें- Farrukhabad News: मछली पकड़ने का शौक कही ले न ले जान... अधेड़ का नहीं लगा कोई सुराग, जानें- पूरा मामला

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें