Lakhimpur News: पसियापुर में गांव की पूजा को लेकर बवाल...दो पक्ष भिड़े, भारी पुलिस बल मौके पर

शुक्रवार देर शाम पूजा की बरोशी लेकर गांव की परिक्रमा के दौरान हुआ बवाल 

Lakhimpur News: पसियापुर में गांव की पूजा को लेकर बवाल...दो पक्ष भिड़े, भारी पुलिस बल मौके पर

संसारपुर (लखीमपुर खीरी), अमृत विचार। थाना मैलानी की पुलिस चौकी संसारपुर क्षेत्र के ग्राम पसियापुर में तीन वर्षों बाद गांव की पूजा में बरोसी सिर पर रखकर घुमाने को लेकर दूसरे समुदाय के विरोध करने पर बवाल हो गया। वहीं, सूचना पर मैलानी के अतिरिक्त पड़ोस के अन्य थानों का फोर्स बुला लिया गया। देर रात दोनों पक्षों को समझा बुझाकर मामला शांत करा दिया है। अधिकारियों ने एतिहातन पसियापुर में पुलिस का पहरा लगा दिया है।

शुक्रवार की देर शाम पसियापुर में पूजा संपन्न होने के बाद जलती हुई आग की बरोशी को सर पर रखकर गांव की परिक्रमा करते समय मुख्य मार्ग से होते हुए दक्षिण की ओर बरोशी लेकर मुड़े ही थे कि तभी दूसरे समुदाय के लोग इधर से निकलने का विरोध करने लगे, जिससे देखते ही देखते दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए और बबाल बढ़ने लगा। पसियापुर के ग्रामीणो ंने तत्काल सूचना चौकी प्रभारी संसारपुर मोहित पुंडीर को दी। बिना कोई देरी किए चौकी प्रभारी अपने दल बल के साथ गांव पहुंचे। दोनों समुदायों से बातचीत कर मामला शांत करा दिया और बरोशी निकलवाकर पुनः पूजा संपन्न करा दी।

पसियापुर में तनाव की स्थित देखते हुए मैलानी प्रभारी निरीक्षक पंकज त्रिपाठी भी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। थाना इंचार्ज ने जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। घटनास्थल पर भीरा कोतवाली, कुकुरा चौकी पुलिस, बांकेगंज चौकी पुलिस के साथ पीआरवी 2867 बुला ली गई। किसी तरह का कोई विवाद दोबारा न हो इसको ध्यान में रखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। क्षेत्राधिकारी गोला रमेश कुमार तिवारी ने मौके पर पहुंच दोनों बच्चों से बात कर मामला शांत कराया। शनिवार की दोपहर गांव में चौकी प्रभारी कुकुरा कृष्ण कुमार यादव, संसारपुर चौकी आरक्षी राजकुमार अपने साथियों के साथ गांव में मौजूद रहे। किसी तरह का कोई विवाद न उत्पन्न हो इस पर पुलिस अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं। 

वही, मैलानी थाना अध्यक्ष पंकज त्रिपाठी ने कहा कि पसियापुर गांव में रास्ते को लेकर दो पक्षों में मामूली विवाद हो गया था, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे कर माहौल को शांत कर दिया गया है।  ऐतिहातन तौर पर गांव में पुलिस की ड्यूटी लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें- Lakhimpur Kheri News: LRP चौराहा स्थित फ्लाईओवर की सड़क में पड़ी दरारें, अधिकारियों में मची खलबली