खबर का असर: शाहजहांपुर में अधिकारियों ने ली सुध, महुआ गांव में कराई गई साफ सफाई

खबर का असर: शाहजहांपुर में अधिकारियों ने ली सुध, महुआ गांव में कराई गई साफ सफाई

खुटार, अमृत विचार: क्षेत्र के गांव महुआ पिमई में नालियां में गंदगी और रास्तों पर गंदा पानी के साथ ही कीचड़ फैला हुआ था। इस मामले में बरती गई लापरवाही को लेकर 15 फरवरी को अमृत विचार ने खबर को बड़ी प्रमुखता से प्रकाशित किया था। यह मामला अधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा तो स्थानीय अधिकारियों को साफ सफाई कराने के आदेश दिए। 

शुक्रवार को गांव महुआ पिमई में सफाईकर्मियों को भेजकर गंदगी से चौक नालियों की सफाई हुई। साथ ही सड़कों पर बह रहा पानी को नालियों में छोड़ा गया और कीचड़ को हटा दिया है। इसके बाद गांव में सामुदायिक शौचालय की भी साफ सफाई कराई है। जिससे अब लोगों को कुछ सहूलियत मिल पाई है।

गांव महुआ पिमई के लोगों ने बताया था कि कई माह से गांव के रास्तों पर जल भराव था और नालियां का गंदा पानी ठहरता था। गांव के मार्गो में भरे पानी से लोग आते-जाते थे। जिससे गिर जाने का खतरा रहता था और परेशानी होती है। रास्तों पर कीचड़ के साथ ही फिसलन भी बढ़ गई थी। वजह है कि तमाम दिक्कतों के बीच बच्चों, बुजुर्गों, को काफी हद तक परेशानी उठानी पड़ती थी। 

घरों के सामने बनी नालियां गंदगी से जाम हो गई थी। इसका गंदा पानी सड़कों पर भरता था और दुर्गंध उठती थी। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा था। शुक्रवार को खंड विकास अधिकारी वीरेंद्र मिश्रा ने गांव में सफाईकर्मियों को भेजकर सफाई व्यवस्था सही कराई गई। इसके अलावा  सामुदायिक शौचालय में लटक रहे ताला खुलवा दिया और सफाई व्यवस्था को दुरस्त कराई है। जिस कारण अब लोगों को खुले में शौच नहीं जाना पड़ेगा।

फटकार के बाद खुला पंचायत घर, बैठी मिली पंचायत सहायिका
गांव महुआ पिमई में पंचायत घर बंद रहता था। इसमें जिम्मेदार बैठने की जगह ताला  लगा रहता था। गांव के लोगों की समस्या समय रहते सुलझ नहीं पा रही थी। इस मामले में अमृत विचार अखबार में खबर छपने के बाद अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लिया और फटकार लगाई। शुक्रवार को पंचायत घर खोला गया। लेकिन इसमें पंचायत सहायिका उजाला देवी बैठी मिली।

यह भी पढ़ें- Shahjahanpur News: MSP की मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन, टोल प्लाजा किया फ्री

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें