लखीमपुर खीरी: पैंकीपुर बवाल में 17 नामजद, 70-80 अज्ञात पर रिपोर्ट, पांच पुलिसकर्मियों ने कराया मेडिकल 

लखीमपुर खीरी: पैंकीपुर बवाल में 17 नामजद, 70-80 अज्ञात पर रिपोर्ट, पांच पुलिसकर्मियों ने कराया मेडिकल 

लखीमपुर खीरी, पसगवां, अमृत विचार: खलिहान की भूमि पर कब्जे को लेकर ग्राम पैंकीपुर में आरख और रैदास जाति के लोगों में हुए बवाल में 17 नामजद और 70 से 80 अज्ञात आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना में एक दरोगा सहित पांच पुलिस कर्मियों ने घायल होने के बाद सीएचसी पर चिकित्सकीय परीक्षण कराया है। गांव में पीएसी तैनात है। फिलहाल शांति कायम है। अभी पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

थाना क्षेत्र के ग्राम पैंकीपुर में सोमवार की शाम साढ़े आठ बजे दोनों पक्षों में उस समय बवाल हुआ जब आंबेडकर पार्क से संत रविदास की प्रतिमा उठाकर खलिहान में रख दी गई। इसी खलिहान में 22 जनवरी को अयोध्या धाम में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मौके पर आरख पक्ष के लोगों ने श्रीराम का ध्वज फहराया था।

12 फरवरी को बवाल तब हुआ जब रैदास पक्ष ने आंबेडकर पार्क से संत रविदास की प्रतिमा वहां से हटाकर खलिहान में रख दी। दोनों पक्ष के लोगों में मारपीट और पत्थरबाजी हुई जिसमें दोनों पक्षों से महिला सहित एक दर्जन से अधिक लोग चोटिल हो गए। इसके अलावा उपनिरीक्षक रंजीत सिंहए कांस्टेबल रोमी कुमारए अमित कुमारए रामेंद्र सिंह और कुलदीप सिंह भी घायल हुए। इन सभी ने सीएचसी पर मेडिकल भी कराया है।

एसआई रंजीत सिंह की तहरीर पर पुलिस ने रैदास पक्ष से संजय व मेंहदी कुमार पुत्र राजेन्द्रए फूल सिंह पुत्र बंशीलालए संदीप कुमार पुत्र राधेश्यामए कमलेश पुत्र जगनेए अवधेश पुत्र बालकए मंजू पत्नी आदेशए मालती पत्नी श्रीकृष्णए राजकुमार पुत्र केशवराम और आरख समाज के सियारामए सुरेशए सुशील पुत्रगण मिट्ठूलालए अरविन्द पुत्र राम सिंहए राजेश पुत्र दुलारेए अंकित व पंचम पुत्र रामस्वरूपए सोनू पुत्र उजियारे लालए के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है। नामजद 17 आरोपियों में रैदास पक्ष के नौ और आरख पक्ष के आठ आरोपी हैं।

इसके अलावा 70.80 अज्ञात आरोपी हैं। प्रशासन ने मौके पर स्थिति नियंत्रण में लेकर संत रविदास की प्रतिमा वापस आंबेडकर पार्क में रखवा दी और श्रीराम का ध्वज भी वहां से हटवाया।

ये भी पढ़ें - Lakhimpur Kheri News: जनपद में सिर्फ एक महिला को ही बनाया ड्रोन दीदी, ट्रेनर ने समूह से 16 हजार रुपए वसूले 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया