Kanpur: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर गड्ढों की भरमार; नहीं जाग रहे जिम्मेदार... हादसों और जाम को देते हैं निमंत्रण...

Kanpur: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर गड्ढों की भरमार; नहीं जाग रहे जिम्मेदार... हादसों और जाम को देते हैं निमंत्रण...

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर से लखनऊ जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग की स्थिति बहुत ही खराब है। जगह-जगह से यह सड़क टूट गई है पर राष्ट्रीय राजमार्ग लखनऊ और कानपुर इकाई के अधिकारियों का ध्यान इस पर नहीं है। स्थिति यह है कि इन गड्ढों की वजह से ही हादसे होते हैं और सड़क पर जाम भी लगता है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बार- बार सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का आदेश दे रहे हैं लेकिन अधिकारियों को इससे कोई मतलब नहीं है। 

6 (1)

रामादेवी-जाजमऊ तक फ्लाईओवर पर कई जगहों पर गड्ढे हो गए हैं। यही स्थिति जाजमऊ से लखनऊ तक है। कहने के लिए तो समय- समय पर इस हाईवे की मरम्मत एनएचएआई द्वारा की जाती है लेकिन किस तरह की जाती है इस सड़क को देखकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। गड्ढों के कारण ही वाहनों की रफ्तार कम होती है और जाम लगता है। दो पहिया वाहन चालक इन गड्ढों की वजह से हादसे का शिकार भी होते हैं। ऐसा नहीं है कि इन गड्ढों की जानकारी एनएचएआई अधिकारियों को नहीं है। वे जानते सबकुछ हैं पर अनदेखी कर रहे हैं। 

7 (1)

कानपुर से लखनऊ जाने के लिए झांसी, कानपुर देहात, महोबा, हमीरपुर, उरई, ललितपुर, बांदा, चित्रकूट आदि जिलों के लोग इस हाईवे का उपयोग करते हैं। हर दिन 50 हजार से अधिक डंफर समेत दो लाख से ज्यादा चार पहिया वाहन इस मार्ग से गुजरते हैं। ओवरलोड डंफर भी इस हाईवे पर गड्ढों की वड़ी वजह हैं लेकिन उन्हें रोकने का प्रबंध भी नहीं हो रहा है। सांसद सत्यदेव पचौरी का कहना है कि एनएचएआई की लखनऊ इकाई और कानपुर इकाई के परियोजना निदेशक को पत्र लिखकर मरम्मत का कार्य कराने के लिए कहा है। उम्मीद है कि जल्द काम शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: करौली शंकर महादेव ने बताए सुखी जीवन के सूत्र; नेपाल, हांगकांग व दुबई समेत कई देशों से आश्रम पहुंचे श्रद्धालु...

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया