उत्तराखंड: प्रभु श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दिन सार्वजनिक अवकाश की मांग 

उत्तराखंड: प्रभु श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दिन सार्वजनिक अवकाश की मांग 

देहरादून। उत्तराखंड के देहरादून में विभिन्न व्यापारी सगठनों के प्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से 22 जनवरी को श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दिन सार्वजनिक अवकाश करने की मांग की है। 

डिस्ट्रीब्यूटर्स ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष विवेक अग्रवाल ने संवाददाताओं से सोमवार को बातचीत करते हुए कहा कि सर्वविदित है कि 500 साल के लम्बे संघर्ष व अनगिनत बलिदानों के बाद, प्रभु श्री राम के मूल जन्म स्थान पर 22 जनवरी को भव्य मंदिर का उद्घाटन एवम प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है। यह समारोह सनातन धर्म के इतिहास तथा इस सदी का सबसे बड़ा समारोह होगा। सभी व्यापारी, कर्मचारी भी इस समारोह को आनन्द और सुगमता पूर्वक, बिना किसी बाधा के मना सके, इसलिए मुख्यमंत्री से उक्त तिथि को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की अपील हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में बहुत जल्द मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन दिया जाएगा। 

अग्रवाल ने बताया कि प्रभु श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व संध्या पर, 21 जनवरी, रविवार को श्री गीता भवन मंदिर, राजा रोड पर सभी व्यापारी एवं उनके परिवारों के लिए भव्य कार्यक्रम होगा, जिसमें संगीत मय सुंदर कांड उदित -अनुभव नारायण (सेलाकुई) द्वारा किया जाएगा। सभी नगर, राज्य और देशवासियों के मंगल कामना हेतु 2100 दीपदान का आयोजन भी किया जाएगा। इस कार्यक्रम में ही, बच्चों के लिए श्री रामचरित मानस पर आधारित एक चित्रकला प्रतियोगिता भी होगी। व्यापारी नेता ने बताया कि इस कार्यक्रम में करीब 600 सदस्यों एवं उनके परिवार के उपस्थित रहने की उम्मीद है। 

कार्यक्रम के पश्चात, प्रसादम् की व्यवस्था श्री राम प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समिति एवं उनके सहयोगी संस्थाओं द्वारा की जा रही है। इस दौरान डिस्ट्रीब्यूटर्स ऑफ उत्तराखंड के महामंत्री, कमलजीत शर्मा महामंत्री, कोषाध्यक्ष अजय गर्ग संरक्षक राजेश सिंघल, संजीव अग्रवाल वरिष्ठ उपाध्यक्ष विवेक सिंघल,युवा व्यापारी वेलफेयर एसोसिएशन से अध्यक्ष मनोज गोयल, महामंत्री अभिषेक गोयल, जनरल मर्चेंट एसोसिएशन से अध्यक्ष महावीर प्रसाद गुप्ता, महामंत्री अशोक ठाकुर सहित कई व्यापार मंडलों के प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष एवं मंत्री उपस्थित रहे। 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस निकालेगी तीन दिवसीय ‘अंकिता भंडारी को न्याय दो यात्रा’: मथुरा दत्त जोशी