बस्ती: धारा 117 के तहत 7 हजार से अधिक व्यक्ति पाबन्द 

बस्ती: धारा 117 के तहत 7 हजार से अधिक व्यक्ति पाबन्द 

बस्ती, अमृत विचार। बस्ती परिक्षेत्र के तीनों जिलों बस्ती,सिद्वार्थनगर तथा संतकबीरनगर में पुलिस द्वारा समाज में भय और आतंक पैदा करने वाले 7 हजार 28 व्यक्तियों को चिन्हित करके धारा 117 में पाबन्द करते हुए उनके विरूद्व 09 करोड़ से अधिक धनराशि का बन्द पत्र लिया गया है। पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) रामकृष्ण भारद्वाज ने शनिवार को बताया कि बस्ती परिक्षेत्र के तीनों जिलों बस्ती,सिद्वार्थनगर तथा संतकबीरनगर में पुलिस द्वारा समाज में भय और आतंक फैलाने के मामले में आईपीसी की धारा 117 के तहत कार्रवाई करते हुए 14 सौ 79 मुकदमों में 7 हजार 28 व्यक्तियों को पाबन्द किया है। इन लोगों से 9 करोड़ 63 लाख 99 हजार रूपये का बन्द पत्र भी लिये गये हैं। 

आईपीसी की धारा 117 के तहत अगर पाबन्द समय मे इन लोगो के द्वारा कोई भी अपराधिक घटनाओं को अन्जाम दिया जाता है तो इनके विरूद्व आईपीसी की धारा 122 “ बी ” के तहत कार्रवाई करते हुए बन्द पत्र मे लगायी गयी धनराशि की वसूली की जायेगी तथा इससे सम्बंधित और भी कार्रवाई की जायेगी। उन्होने बताया कि परिक्षेत्र के समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश प्रदान करते हुए कहा गया है कि समाज मे भय और आतंक पैदा करने वाले लोगो को चिन्हित करके उनके विरूद्व आवश्यक कार्रवाई जारी रहे। धारा 117 के तहत जो कार्रवाई होती है उससे समाज मे शांति व्यवस्था कायम रहती है तथा जो लोग एक बार पाबन्द हो जाते है वे लोग 6 माह के लिए लड़ाई झगड़े से बचते है।

उन्होने बताया कि अवैध शराब के विरूद्व परिक्षेत्र मे निरन्तर अभियान चला कर कार्रवाई की जा रही है। अवैध शराब के जो बड़े कारोबारी है उनके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें -श्रम विभाग के छापे में मुक्त कराए गए तीन बाल श्रमिक

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे