मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने कहा- तेलंगाना में पिछले 10 वर्षों में हो गया था लोकतंत्र खत्म 

मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने कहा- तेलंगाना में पिछले 10 वर्षों में हो गया था लोकतंत्र खत्म 

हैदराबाद। तेलंगाना के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि पिछले 10 वर्षों से राज्य में लोकतंत्र खत्म हो गया है और मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। हैदराबाद के लाल बहादुर स्टेडियम में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने के बाद, एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के धैर्य और दृढ़ संकल्प ने कांग्रेस हितों की कीमत पर आसिफाबाद से आलमपुर और खम्मम से

कोडंगल तक समान विकास के विचारों के साथ यहां के चार करोड़ लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने, लोकतंत्र प्रणाली को बहाल करने और सामाजिक न्याय प्रदान करने के सपनों को साकार किया गया है। रेड्डी ने कहा कि आज 'इंदिराम्मा राज्यम' ने तेलंगाना के चार करोड़ लोगों, विशेष रूप से किसानों, छात्रों, बेरोजगार युवाओं, कार्यकर्ताओं और शहीदों के परिवारों की आकांक्षाओं को पूरा करने का संकल्प लिया है।

उन्होंने कहा कि लोग चुप्पी साध कर जी रहे थे क्योंकि उनके पास पिछली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार के सामने अपनी शिकायतों को लाने के लिए कोई मंच नहीं था। उन्होंने कहा कि ‘प्रजा तेलंगाना सरकार’ चार करोड़ लोगों और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के समर्थन से बनाई गई है, जिन्होंने कठिन समय में और चुनावों में पार्टी का झंडा उठाया था।

नया तेलंगाना मंत्रिमंडल राज्य के लोगों के साथ न्याय करेगा और यह सभी हिस्सों में समान विकास के मार्ग को प्रशस्त करेगा। उन्होंने कहा,“ इस मंच से, मैं राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में चार करोड़ लोगों से वादा करता हूं कि आज, मेरे तेलंगाना परिवार ने ‘प्रगति भवन’ की चारों ओर लोहे की बाड़ तोड़ दी है और स्वतंत्र रूप से इसमें प्रवेश किया है।

राज्य के विकास के लिए सरकार के साथ अपने विचारों, आकांक्षाओं को साझा करने के लिए सभी का स्वागत है।” उन्होंने कहा,“ आप राज्य सरकार में भागीदार हैं। मैंने आप सभी के लिए संकल्प लेता हूं कि आपके प्रिय नेता के रूप में, सभी से सुझाव लेकर मैं कल्याणकारी राज्य के विकास की जिम्मेदारी संभालूंगा।”

ये भी पढ़ें - राजस्थान: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का किया गया अंतिम संस्कार 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें