मुरादाबाद : जिला अस्पताल में गायब मिले चिकित्सक, अभिलेख भी अधूरे

सीडीओ के सवालों के जवाब नहीं दे पाए स्वास्थ्यकर्मी, लगाई फटकार, निरीक्षण के दौरान गैरहाजिर मिले चिकित्सकों का जवाब तलब किया

मुरादाबाद : जिला अस्पताल में गायब मिले चिकित्सक, अभिलेख भी अधूरे

मुरादाबाद, अमृत विचार। पं.दीन दयाल उपाध्याय जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं का बोलबाला है। कर्मचारी भी खूब मनमानी कर रहे हैं। इसकी सच्चाई तब सामने आती है जब कोई आला अधिकारी निरीक्षण करने यहां पहुंचता है। सीडीओ सुमित कुमार यादव ने मंगलवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वार्ड में चिकित्सक गायब मिले तो अभिलेख भी अधूरे पाए गए। स्वास्थ्यकर्मी भी सीडीओ के सवालों के जवाब नहीं दे पाए। अन्य कई खामियां भी अस्पताल में पाई गईं। सीडीओ ने गैरहाजिर चिकित्सकों का जवाब तलब करते हुए प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक को स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के निर्देश दिए हैं।

मंगलवार की दोपहर सीडीओ कार देख अस्पताल में खलबली मच गई। कई स्वास्थ्यकर्मी फोन पर निरीक्षण की सूचना दूसरे कर्मियों को देने लगे। उनको सतर्कता बरतने की सलाह भी दी। सीडीओ ने रोगियों के खाने का मेन्यू चेक किया। किचन में रखी खाद्य सामग्री को चेक करते हुए रोटी बनाए जाने वाली मशीन को चेक करने के बाद संबंधित कर्मचारी से इसकी जानकारी ली। कर्मचारी के जवाब से सीडीओ संतुष्ट नजर नहीं आए। इसके बाद उन्होंने एनसीआर वार्ड में प्रवेश किया। मौके पर तीन बच्चे वार्ड में भर्ती मिले।

 ड्यूटी पर लगाएं गए चिकित्सक भी गैर हाजिर मिले। इस पर सीडीओ ने कड़ी नाराजगी जताई। सीडीओ ने पिछले माह से अब तक भर्ती किए गए बच्चों का एंट्री रजिस्टर चेक किया। जिसमें काफी कमियां पाई गईं। सीडीओ ने स्वास्थ्यकर्मी से पूछा अब तक कितने बच्चों का इलाज किया जा चुका है और अब उन बच्चों की हालत कैसी है। कैसे पता चलेगा इस पर एनसीआर का स्टाफ सीडीओ को कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया।

 जिस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताते हुए निर्देश दिया कि जो बच्चा भर्ती होने के बाद इलाज कराने के बाद जा चुका है। उसके परिवार वालों का मोबाइल नंबर भी रजिस्टर में अंकित होना चाहिए। भर्ती किए गए बच्चे का नाम, पिता का नाम और पता ही लिखा हुआ था। सीडीओ ने प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संगीता गुप्ता को व्यवस्थाओं में सुधार का निर्देश दिया। सीडीओ ने बायाे मेडिकल वेस्ट का समय से कराए जाने के भी निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने लेखा विभाग को दी शिकस्त, 57 रनों से जीता मुकाबला

ताजा समाचार

हरियाणा: सैनी और उनके मंत्रियों ने संभाला कार्यभार, पदभार ग्रहण करते ही कही ये बात
शाहजहांपुर: किराना स्टोर को बना रखा था अवैध विस्फोटक का जखीरा, जालाबाद पुलिस ने की कार्रवाई
बहराइच हिंसा को लेकर योगी पर भड़के डी. राजा, कहा- UP में बढ़ रहा अपराध
मध्यप्रदेश: एकनाथ शिंदे के सांसद पुत्र पर महाकाल मंदिर में नियम तोड़ने का आरोप, गर्भगृह में प्रवेश कर की पूजा 
छेड़छाड़ पीड़िता डॉक्टर की तबीयत हुई खराब...कानपुर के उर्सला अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ पर लगाया था आरोप
पद्म श्री से सम्मानित Nouf Marwaai बोलीं- सऊदी अरब में लोकप्रिय है योग, महिलाओं का है इसमें प्रभुत्व