यूक्रेन के खिलाफ बड़े जंग की तैयारी, रूस की सहायता के लिए उत्तर कोरिया ने भेजे सैनिक

 यूक्रेन के खिलाफ बड़े जंग की तैयारी, रूस की सहायता के लिए उत्तर कोरिया ने भेजे सैनिक

सियोल। दक्षिण कोरियाई खुफिया एजेंसियों ने पता लगाया है कि यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में रूस की सहायता के लिए उत्तर कोरिया ने अपने 12,000 सैनिक भेजे हैं। योनहाप समाचार एजेंसी ने शुक्रवार को अपनी खबर में यह जानकारी दी। योनहाप ने राष्ट्रीय खुफिया सेवा (एनआईएस) के हवाले से बताया कि उत्तर कोरियाई सैनिक रूस की सहायता के लिए पहले ही रवाना हो चुके हैं। एनआईएस ने खबर की तत्काल पुष्टि नहीं की। 

हालांकि, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति यून सूक येओल ने यूक्रेन के खिलाफ रूस की सहायता के लिए उत्तर कोरिया द्वारा सेना भेजे जाने के मुद्दे पर चर्चा के लिए एक आपातकालीन बैठक की अध्यक्षता की। कार्यालय के जनसंपर्क विभाग ने तुरंत इसकी पुष्टि नहीं की कि दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया द्वारा सैनिक भेजे जाने की खबर को प्रामाणिक माना है या नहीं। 

किम जोंग उन ने अपने सैनिकों से द. कोरिया को शत्रु राष्ट्र के रूप में देखने को कहा 
सियोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अपने सैनिकों से कहा कि वे दक्षिण कोरिया को एक शत्रु राष्ट्र के रूप में मानें और उन्होंने जोर दिया कि अगर दक्षिण कोरिया उनकी संप्रभुता का उल्लंघन करता है तो प्रतिद्वंद्वी पर हमला करने में भी संकोच नहीं किया जाएगा। सरकारी मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सेना मुख्यालय में किम की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब इस सप्ताह उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया को एक ‘‘शत्रु राष्ट्र’’ के रूप में परिभाषित करने के लिए अपने संविधान को संशोधन किया है और उसने दक्षिण कोरिया से जुड़े सड़क मार्ग तथा रेल संपर्क सुविधाओं को ध्वस्त कर दिया है। ये कदम किम के उस आह्वान के अनुरूप हैं जिसमें उन्होंने उत्तर कोरिया से दक्षिण कोरिया के साथ मेल-मिलाप के दीर्घकालिक संबंध को त्यागने पर जोर दिया था।

विश्लेषकों का मानना ​​है कि उत्तर कोरिया के इस कदम से प्रतिद्वंद्वियों के बीच इन तनावपूर्ण सीमावर्ती क्षेत्रों में संभावित झड़पों का खतरा बढ़ रहा है, हालांकि उत्तर कोरिया के लिए अमेरिकी और दक्षिण कोरिया की मजबूत सेनाओं के सामने बड़े पैमाने पर हमले के बारे में सोचना काफी हद तक संभव नहीं है। 

ये भी पढ़ें : भारतीय रॉ अधिकारी ने अमेरिका में सिख अलगाववादी की हत्या की साजिश रची : अमेरिकी न्याय विभाग 

ताजा समाचार

Kannauj News: किशोरी से गैंगरेप में दो को 30-30 वर्ष की कैद...चार साल पहले की घटना में कोर्ट ने सुनाया फैसला
21वीं मंडलीय माध्यमिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, बहराइच समेत इन जिलों के बच्चों ने किया प्रतिभाग
Raebareli : पत्नी की मौत के बाद सिपाही ने फंदा लगाकर की खुदकुशी, दंपती के आपसी सम्बंधों की हो रही जांच
Kannauj: मातम में बदली त्योहार की खुशियां; मिट्टी का टीला धंसने से खुदाई कर रही किशोरी की मौत, परिजनों में मची चीख-पुकार
बदायूं: करंट की चपेट में आई युवती का काटना पड़ा था हाथ, अब बिजली विभाग को देना होगा 10 लाख
Ayodhya : कोचिंग जा रही छात्रा को स्कूली बस ने मारी टक्कर