बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर सैन्य अधिकारी से लाखों की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर सैन्य अधिकारी से लाखों की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

प्रयागराज, अमृत विचार: कनाडा के रहने वाले एक युवक ने कश्मीर के गलवन घाटी में तैनात एक सैन्य अफसर से बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर 6 लाख रुपए ठग लिए। रुपये वापस मांगने पर युवक ने जान से मारने की धमकी देनी शुरु कर दी। मामले में भुक्तभोगी सैन्य अधिकारी ने धूमनगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामले की जांच पुलिस कर रही है।  

धूमनगंज थाना क्षेत्र के राजरूपपुर के रहने वाले शिवशंकर गुप्ता मूलरूप से चांदा सुल्तानपुर के रहने वाले हैं। युवक भारतीय सेना में जूनियर कमीशन अधिकारी के पद पर कार्यरत है। इन दिनों उनकी तैनाती जम्मू कश्मीर के गलवान घाटी में है। शिवशंकर ने तहरीर में बताया कि 2016 में उनकी मुलाकात डॉ. रवि रंजन पांडेय निवासी ग्राम सिसवा थाना गौरा जिला छपरा सारण बिहार से हुई थी। रवि ने खुद को रिसर्च साइटिंस्ट यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिटिस कोलम्बिया कनाडा में अधिकारी बताया। उसने कहा कि वहां उसकी बहुत अच्छा सिस्टम है। उसने भरोसा दिलाया कि बेटे की नौकरी लगवा देगा। 

नौकरी के लिए कुल 15 लाख रुपये खर्च की बात कही। सैन्य अधिकारी ने उसकी बातों पर यकीन करते शहर हां कर दिया। इसके बाद शिवशंकर ने कई किश्तों में बेटे की नौकरी के लिए 6 लाख आरोपी के खाते में ट्रांसफर कर दिए। रवि रंजन पाण्डेय पिहले एक वर्ष तक नौकरी दिलाने का वादा करता रहा। काफी समय बीतने के बाद जब शिवशंकर ने बात की तो उसने नौकरी दिलाने से मना कर दिया। उसने कहा कि जल्द भारत आने पर रुपए वापस दी दूंगा। 

आरोप है कि 20 मई को रवि रंजन पांडेय अपने गांव आया तो शिवशंकर ने अपने पैसे मांगा। इस पर आरोपी ने धमकाया कि तुझे जो करना हो कर ले, अब पैसा वापस करने वाला नहीं हूं। फिर से फोन किया तो जान से मरवा दूंगा। पीड़ित ने डाक के माध्यम से गौरा सारण थाने में आरोपी के खिलाफ तहरीर दे दी, लेकिन वहां की पुलिस ने पीड़ित का बैंक खाता धूमनगंज में होने की बात कहते हुए एफआईआर स्थानीय थाने में दर्ज कराने की सलाह दी। इसके बाद शिव शंकर ने धूमनगंज थाने में तहरीर दी। धूमनगंज इंस्पेक्टर का कहना है कि नौकरी के नाम पर लेनदेन हुआ है। रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। 

यह भी पढे़ः पहली बार वोट डालेंगे 11.84 लाख मतदाता, 1.13 लाख मतदाता 85 साल से अधिक

ताजा समाचार

विराट कोहली ने हासिल की एक और उपलब्धि, टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 9000 रन...वीरेंद्र सहवाग छूटे पीछे 
औरैया में किशोरी के अपहरण व दुष्कर्म के दोषी को दस वर्ष की कैद: कोर्ट ने 50 रुपये जुर्माना भी लगाया
Ayodhya incident : नीलगाय से टकराकर बाइक सवार पिता-पुत्र घायल, पिता की मौत 
Kannauj News: किशोरी से गैंगरेप में दो को 30-30 वर्ष की कैद...चार साल पहले की घटना में कोर्ट ने सुनाया फैसला
21वीं मंडलीय माध्यमिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, बहराइच समेत इन जिलों के बच्चों ने किया प्रतिभाग
Raebareli : पत्नी की मौत के बाद सिपाही ने फंदा लगाकर की खुदकुशी, दंपती के आपसी सम्बंधों की हो रही जांच