केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के भाई-बहन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, टिकट के नाम पर पूर्व विधायक से लिए थे रुपए

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के भाई-बहन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, टिकट के नाम पर पूर्व विधायक से लिए थे रुपए

बेंगलुरु। बेंगलुरु पुलिस ने जनता दल (सेक्युलर) के एक पूर्व विधायक की पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई धोखाधड़ी की शिकायत के आधार पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के भाई और बहन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि प्रह्लाद जोशी के भाई गोपाल जोशी और बहन विजयलक्ष्मी के खिलाफ बसवेश्वर नगर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। गोपाल के बेटे अजय जोशी का नाम भी प्राथमिकी में दर्ज किया गया है। 

यह शिकायत नागथाना के पूर्व विधायक देववंद फूल सिंह चव्हाण की पत्नी सुनीता चव्हाण ने दर्ज कराई है। देववंद 2023 का विधानसभा चुनाव हार गए थे। सुनीता ने आरोप लगाया कि वह मार्च में उत्तर कर्नाटक के हुब्बल्लि में स्थित गोपाल के आवास पर गई थीं, जहां गोपाल ने उन्हें मई में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिलाने का वादा किया था। 

बाद में उन्होंने उनके (गोपाल) निर्देश पर विजयलक्ष्मी के बसवेश्वर नगर स्थित आवास पर 25 लाख रुपये भी पहुंचाए। सुनीता ने आरोप लगाया कि जब उन्हें टिकट नहीं मिला तो उन्होंने गोपाल से फिर बात की। उन्होंने आरोप लगाया कि गोपाल ने उन्हें बताया कि उन्हें 200 करोड़ रुपये की परियोजना मिलने वाली है जिसके बाद वह उनकी रकम लौटा देंगे।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि गोपाल ने उनसे 1.75 करोड़ रुपये मांगे और उन्होंने यह रकम दे दी। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बाद गोपाल ने 20 दिन में रुपए लौटाने का अपना वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह विजयलक्ष्मी के घर भी गईं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बेंगलुरू के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने संवाददाताओं से कहा, "ऐसा प्रतीत होता है कि दो करोड़ रुपये किस्तों में दिए गए थे और इसकी भी जांच की जा रही है।"  

ये भी पढ़ें- यूपी में बढ़ रहा वन्य जीवों का खतरा, भेड़ियों के बाद लकड़बग्घा की दहशत, मां-बेटे को किया लहूलुहान