Chhath Puja 2023: छठ पर घर जाना हुआ जंग जीतना जैसा… कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर भीड़, बिहार की ट्रेनें फूल

कानपुर सेंट्रल स्टेशन से छठ पूजा में जाने के लिए बिहार की ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ उमड़ी।

Chhath Puja 2023: छठ पर घर जाना हुआ जंग जीतना जैसा… कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर भीड़, बिहार की ट्रेनें फूल

कानपुर सेंट्रल स्टेशन से छठ पूजा में जाने के लिए बिहार की ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ उमड़ी है। यात्री सीट पाने के लिए मारामारी की नौबत दिख रही है।

कानपुर, अमृत विचार। दीपावली के त्योहार के बाद लौटने वालों की भीड़ शुरू होने और छठ पूजा के लिए बड़ी संख्या में लोगों के बिहार और पूर्वांचल की ओर जाने के कारण ट्रेनों में चढ़ने के लिए मारामारी की नौबत है। बिहार रूट की ट्रेन आते ही यात्री खिड़की-दरवाजे पर लटक जाते हैं।

अधिकतर ट्रेनों के रिजर्वेशन कोच तक में पांव रखने की जगह नहीं मिल रही है। इससे सबसे ज्यादा दिक्कत लंबी दूरी की ट्रेनों में सफर करने वाले सामान्य यात्रियों को हो रही है। 

छठ पूजा बिहार का सबसे बड़ा महापर्व है। बिहार से बाहर वाले लोग छठ पर्व पर घर जरूर जाते हैं। यही वजह है कि देश के हर कोने से बिहार जाने वाली ट्रेनों में टिकट की मारामारी है। लंबी वेटिंग के चलते कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल है। हालांकि रेलवे प्रशासन ने छठ के लिए कई स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं, इसके बावजूद यात्रियों की भीड़ संभल नहीं रही है। ट्रेनों में वेटिंग लगातार लंबी होती जा रही है।

प्रमुख ट्रेनों में अगले 10 दिनों के लिए आरक्षित श्रेणी के टिकट बुक होना ही बंद हो गए हैं। मंगलवार को 873 यात्रियों ने अपने वेटिंग टिकट निरस्त करा दिए। दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति दो सौ पार कर चुकी है।

सेंट्रल पर अतिरिक्त सुरक्षा

रेलवे प्रशासन की ओर से सेंट्रल स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। जीआरपी की ओर से हर प्लेटफॉर्म पर दो अतिरिक्त सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई है। आरपीएफ ने भी सुरक्षा योजना पुख्ता की है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इस समय 70 से अधिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: पटाखों ने घोला हवा में जहर… जानलेवा हुआ वायु प्रदूषण, शहर पर छाई धुंध की चादर, AQI है ये

ताजा समाचार

Kannauj News: किशोरी से गैंगरेप में दो को 30-30 वर्ष की कैद...चार साल पहले की घटना में कोर्ट ने सुनाया फैसला
21वीं मंडलीय माध्यमिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, बहराइच समेत इन जिलों के बच्चों ने किया प्रतिभाग
Raebareli : पत्नी की मौत के बाद सिपाही ने फंदा लगाकर की खुदकुशी, दंपती के आपसी सम्बंधों की हो रही जांच
Kannauj: मातम में बदली त्योहार की खुशियां; मिट्टी का टीला धंसने से खुदाई कर रही किशोरी की मौत, परिजनों में मची चीख-पुकार
बदायूं: करंट की चपेट में आई युवती का काटना पड़ा था हाथ, अब बिजली विभाग को देना होगा 10 लाख
Ayodhya : कोचिंग जा रही छात्रा को स्कूली बस ने मारी टक्कर