पीलीभीत: फंदे से लटका मिला युवक का शव, परिजन बोले- अपमान से आहत था, पुलिस कार्रवाई में जुटी 

पीलीभीत: फंदे से लटका मिला युवक का शव, परिजन बोले- अपमान से आहत था, पुलिस कार्रवाई में जुटी 

मझोला,पीलीभीत,अमृत विचार। साथी से हुए विवाद के बाद युवक ने फंदा लगाकर अपनी जान दे दी।  परिवार वालों ने गांव के एक युवक से हुए विवाद के दौरान मारपीट और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का आरोप लगाते हुए इसी को खुदकुशी की वजह बताया। पुलिस मामले में कार्रवाई करने की बात कह रही है। 

घटना न्यूरिया थाना क्षेत्र के ग्राम गिधौर में हुई।  यहां के रहने वाले 30 वर्षीय अनिल पुत्र राममूर्ति मजदूरी करते थे। बड़े भाई अनिल कुमार के अनुसार शुक्रवार सुबह गांव का ही एक युवक अनिल को लेकर गया था। दोनों गांव में ही एक मंदिर पर पहुंच गए। वहां पर उन दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया।  आरोप है कि दूसरे युवक ने उनके भाई अनिल की पिटाई कर दी। जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर अपमानित किया गया।  दोबारा मंदिर पर आने पर जान से मारने की धमकी दी गई।  इसके बाद अनिल वापस घर आ गया।  फिर कमरे में जाकर अनिल ने रस्सी का फंदा बनाकर उससे लटककर खुदकुशी कर ली। दोपहर करीब ढाई बजे जब परिजन कमरे में पहुंचे तो अनिल का शव फंदे से लटका मिला। परिजन ने अपमान से आहत होकर खुदकुशी करने का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर पुलिस को दी। जिस स्थान पर मारपीट होने की बात कही जा रही थी। पुलिस ने वहां पहुंचकर भी आसपास के ग्रामीणों से जानकारी जुटाई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के भेज दिया है और जांच पड़ताल में जुट गई है। 

न्यूरिया थाने के इंस्पेक्टर अशोक पाल ने बताया कि युवक के फंदा लगाकर जान देने की सूचना मिली थी। मौका मुआयना कर जानकारी की गई है। अभी तक की जांच में सामने आया है कि दोनों युवक साथ नशा किया करते थे। इसी दौरान हुए विवाद  के बाद खुदकुशी करने की बात सामने आ रही है। फिलहाल दी गई तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: आउटसोर्सिंग कर्मियों को नहीं मिला वेतन, कर्मचारियों के सामने जीवन यापन का संकट