लखीमपुर खीरी: संदिग्ध हालात में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, हत्या का आरोप

परिजनों ने लगाया मारकर लटकाने का आरोप

लखीमपुर खीरी: संदिग्ध हालात में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, हत्या का आरोप

बरवर, अमृत विचार। पसगवां थाना क्षेत्र के गांव चोरहा में संदिग्ध हालात में युवक की लाश पेड़ से लटकती मिली। लाश पूरी तरह से जमीन पर छू रही थी, जिससे पैर मुड़ गए थे और वह बैठा हुआ प्रतीत हो रहा था। परिजनों ने हत्या करार देते हुए आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को लटकाने का आरोप लगाया।

गांव चोरहा निवासी क्षेत्र पंचायत सदस्य जयद्रथ ने बताया कि उनके 19 वर्षीय भतीजे सुशील कुमार का शव अशोक कुमार के बाग में संदिग्ध अवस्था में पाया गया। बताया कि गांव निवासी राजेश से उसके भतीजे सुशील का जमीनी विवाद चल रहा था। गुरुवार देर शाम राजेश पासी उसे शराब पिलाने के बहाने घर से बुला ले गया था। देर रात जब सुशील घर वापस नहीं आया तो परिवार वालों ने तलाश करना शुरू किया। शुक्रवार सुबह सुशील गांव निवासी अशोक पुत्र कल्लू के बाग मे संदिग्ध अवस्था में मृत पाया गया। जयद्रथ का आरोप है कि सुशील की गला दबाकर हत्या कर शव को पेड़ से लटकाया गया। सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस बाबत थानाध्यक्ष पसगवां रविंद्र सोनकर ने बताया कि सुशील कुमार के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। अभी तक कोई भी तहरीर पुलिस को नहीं मिली है। 

10 दिन पहले हुआ था विवाद, पुलिस ने कराया था समझौता
मृतक के चाचा बीडीसी जयद्रथ ने बताया कि कुछ वर्ष पहले सुशील के पिता रामसनेही की भी गला दबाकर हत्या कर दी गई थी, जबकि मां मीना देवी ने भानपुर निवासी माता प्रसाद के साथ दूसरी शादी कर ली है। मीना ने डेढ़ बीघा जमीन राजेश के भाई के हाथ बेच दी थी। उसका यह भी आरोप है कि बेची गई जमीन के पूरे पैसे भी नहीं दिए गए। राजेश इनकी दूसरी जमीन भी हड़पने की साजिश रच रहा था। मृतक सुशील के परिवार वालों व राजेश के बीच दस दिन पहले विवाद हुआ था, जिसका समझौता बरवर चौकी पुलिस ने कराया था। दस दिन बाद सुशील की लाश इस तरह मिलने से वह हत्या की आशंका जता रहे हैं।

ये भी पढ़ें - लखीमपुर खीरी: सीडीओ का देसी अंदाज वायरल, किसान के साथ काटी धान की फसल