पीलीभीत: जिला अस्पताल की अंडरग्राउंड केबिल में फाल्ट, दूसरे फीडर से कराई सप्लाई, आंख मिचौली झेलिए...

पीलीभीत: जिला अस्पताल की अंडरग्राउंड केबिल में फाल्ट, दूसरे फीडर से कराई सप्लाई, आंख मिचौली झेलिए...

पीलीभीत, अमृत विचार। बिजली की समस्या का लंबे समय बाद भी समाधान नहीं हो सका है। एक दिन पहले ही जांच समिति आई तो बड़े बड़े दावे कर दिए गए। मगर टीम के जाने के बाद हकीकत सामने है। जिला अस्पताल में ही तीन दिन से अंडर ग्राउंड केबिल में फाल्ट था, जिसे ढूंढ तो किया गया, मगर अभी ठीक होने में एक दिन और लगेगा। सप्लाई दूसरे फीडर से चालू करा दी गई है। मगर इसमें कटौती की मार झेलनी पड़ रही है। अन्य इलाकों में भी सप्लाई बाधित है।  

बता दें कि जर्जर संसाधनों को लेकर आए दिन बिजली कटौती की मार लोगों को झेलनी पड़ रही है। हवा चलने और बारिश के बाद फाल्ट के नाम पर कटौती आम बात हो चुकी है। जिला अस्पताल को 24 घंटे बिजली देने के लिए व्यवस्था है। मगर अंडर ग्राउंड केबिल में फाल्ट हो गया था।

दो दिन तो कर्मचारियों को फाल्ट तलाशने में ही लग गए। उसमे आ रही दिक्कत को दूर करने के लिए दूसरे फीडर से सप्लाई चालू करा दी गई थी। लेकिन इसमें कटौती की मार झेलनी पड़ रही है। इसका समाधान करने के लिए गुरुवार को भी टीमें लगी रही।  इसके फाल्ट तो मिल गया।  

मगर इसका अभी सुधार नहीं हो सका है। दावा है कि शुक्रवार शाम तक इसे ठीक कर दिया जायेगा। उधर ऑफिसर्स कालोनी में पोल जर्जर पोल को बदला गया। इसे लेकर भी कई इलाकों की बिजली दिन में कई घंटे बाधित रही। आयुर्वेदिक कॉलेज के आसपास के इलाकों में सुबह से ही फाल्ट के चलते बत्ती गुल होती रही।

जिला अस्पताल की लाइट बाधित नहीं है। फाल्ट मिल गया है। उसे दूसरे फीडर से जोड़कर चालू करा दिया। कुछ देर ही कटौती चल रही है। अन्य जगह छिटपुट फाल्ट थे उनका सुधार करा दिया गया। जिला अस्पताल का फाल्ट शुक्रवार शाम तक ठीक हो जायेगा--- जहांगीर आलम, जेई पावर कॉरपोरेशन।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: मछली पकड़ने गए ग्रामीण पर बाघ का हमला, ड्रोन से कराई जा रही तलाश..जानिए पूरा मामला