Abhyudaya Yojana : बाल सेवा योजना के लाभार्थी छात्रों को मिलेगी मुफ्त कोचिंग

Abhyudaya Yojana : बाल सेवा योजना के लाभार्थी छात्रों को मिलेगी मुफ्त कोचिंग

बाराबंकी, अमृत विचार। बाल सेवा योजना का लाभ ले रहे छात्रों को अब अभ्युदय योजना से मुफ्त कोचिंग का लाभ भी मिलेगा। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने शुक्रवार को इस योजना से आच्छादित बच्चों को अभ्युदय योजना से भी जोड़ने, श्रमिकों का पंजीकरण अधिक से अधिक कराने तथा वृद्धावस्था पेंशन लाभार्थी तक समय अंतर्गत उपलब्ध के साथ ही कृत्रिम अंग उपकरण वितरण के लिए पात्र लाभार्थियों का चयन करने के निर्देश दिए।

ज़िलाधिकारी  कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में मुख्यमंत्री के सर्वोच्च विकास प्राथमिकता कार्यक्रम के साथ सीएम डैशबोर्ड से सम्बंधित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सीएम डैशबोर्ड से सम्बंधित यूआरएल सभी विभागाध्यक्षों को दिया जा चुका है। फ़ीडिंग के लिए प्रशिक्षण भी  कराया जा चुका है। इसके बावजूद अगर समय पर  डाटा फीड नहीं हो पा रहा है तो  विभागाध्यक्ष का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा। 

ज़िलाधिकारी सड़कों के अनुरक्षण के कार्य का स्थलीय परीक्षण करने, निराश्रित गोवंश से सम्बंधित कार्यों में तेजी लाने के लिए भी निर्देशित किया। ज़िलाधिकारी को अवगत कराया गया कि पशु टीकाकरण, कृत्रिम गर्भाधान से  तथा हरे चारे के उत्पादन के लिए बुवाई का कार्य भी ससमय हो रहा है। बैठक में कन्या सुमंगला, कन्या विवाह, सिंचाई, टेल की सफ़ाई, मुख्यमंत्री आवास, पीएमजेआरवाई, मत्स्य पालन, मुख्यमंत्री स्वरोज़गार, किसान फसल योजना, नलकूप निर्माण, मनरेगा, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा तथा पौधरोपण की प्रगति के निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश दिया गया।

ये भी पढ़ें -अनुचित गतिविधियों में संलिप्त मदरसों पर कार्यवाही करने के लिए सरकार पूरी तरह स्वतंत्र : HC

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया