महाराष्ट्र चुनाव: CM शिंदे ने कोपरी-पचपखाड़ी सीट से भरा पर्चा, कहा- यह विकास और विनाश के बीच की लड़ाई है

महाराष्ट्र चुनाव: CM शिंदे ने कोपरी-पचपखाड़ी सीट से भरा पर्चा, कहा- यह विकास और विनाश के बीच की लड़ाई है

ठाणे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को अपने राजनीतिक गुरु दिवंगत आनंद दिघे को श्रद्धांजलि देने और एक रोडशो निकालने के बाद ठाणे जिले के कोपरी-पचपाखड़ी विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल किया। शिंदे का मुकाबला शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (यूबीटी) के प्रत्याशी केदार दिघे से है, जो आनंद दिघे के भतीजे हैं। 

शिंदे ने आनंद आश्रम में दिवंगत दिघे को श्रद्धांजलि दी और आरती की। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, रथ के रूप में तैयार एक सुसज्जित वाहन पर सवार हुए। रोड शो में सैकड़ों समर्थक शामिल हुए और इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पार्टी के झंडे लहराए। कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के बड़े पोस्टर लिए हुए थे। शिंदे के साथ शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख नेता और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले भी मौजूद थे। 

रोडशो मोडेला चेक नाका स्थित दत्त मंदिर से शुरू हुआ और ठाणे की मुख्य सड़कों से होकर गुजरा। रोड शो को आईटीआई केंद्र तक पहुंचने में लगभग दो घंटे लगे। शिंदे ने आईटीआई केंद्र में अपराह्न डेढ़ बजे के बाद नामांकन पत्र दाखिल किया। विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की समय सीमा मंगलवार को समाप्त हो रही है। 

शिंदे ने रोडशो के जरिये शक्ति प्रदर्शन किया और इस दौरान शिवसेना समर्थक व पार्टी कार्यकर्ता पारंपरिक ढोल की थाप पर नाचते हुए जयकारे लगा रहे थे। शिंदे ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले संत एकनाथ महाराज वंश के योगीराज महाराज गोस्वामी से आशीर्वाद लिया।

 हरे और केसरिया रंग के कपड़ों से सजे शिंदे के रथ पर शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे, प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और आनंद दिघे की तस्वीरें लगी हुई थीं। शिंदे ने जीत का भरोसा जताया और महायुति व एमवीए के बीच चुनावी मुकाबले को विकास और गैर-विकास के बीच एक महत्वपूर्ण विकल्प बताया।

 शिंदे ने संवाददाताओं से कहा, “यह विकास और विनाश के बीच की लड़ाई है।” उन्होंने राज्य सरकार द्वारा पिछले ढाई वर्षों में की गई महत्वपूर्ण प्रगति को रेखांकित किया। सैकड़ों लोग सड़कों पर खड़े होकर मुख्यमंत्री के रथ पर फूल बरसा रहे थे। शिंदे 2009 से शिवसेना (अविभाजित) के उम्मीदवार के रूप में कोपरी-पचपाखड़ी निर्वाचन क्षेत्र में अपराजित रहे हैं।

इससे पहले सोमवार को उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कां‍ग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख अजित पवार ने बारामती विधानसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 20 नवंबर को होना है जबकि मतगणना 23 नवंबर को होगी। महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए 2019 में हुए चुनाव में भाजपा ने 105, शिवसेना ने 56 और कांग्रेस ने 44 सीट पर जीत हासिल की थी। 

ये भी पढ़ें- कर्नाटक : MUDA घोटाले में बेंगलुरु और मैसूर में 7-8 जगहों पर छापेमारी कर रही ED

 

ताजा समाचार

प्रशिक्षित होंगे Real Estate के एजेंट : वसूली प्रमाण पत्रों पर कार्रवाई के लिए केंद्र को जाएगा पत्र
पीलीभीत: बुखार से तीन बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप 
हाईकोर्ट का बड़ा आदेश: 62 वर्ष की उम्र में सेवानिवृत होने वाले शिक्षकों को मिलेगी ग्रेच्युटी
बदायूं :  खाद्य विभाग ने राइस ब्रान ऑयल व सरसों के तेल सहित नौ खाद्य वस्तुओं के लिए सैंपल
Kannauj: मनरेगा गबन मामला: एफआईआर दर्ज होने के बाद बीडीओ को मिली उमर्दा की जिम्मेदारी, संयुक्त बीडीओ को कन्नौज सदर ब्लॉक बुलाया गया
भारत को अब नयी उम्मीद के साथ देख रही दुनिया, पीएम मोदी ने अमरेली में कई विकास परियोजनाओं का किया शुभारंभ