Lucknow News : 10 मिनट की देरी से कोतवाली पहुंचे फरियादी को दरोगा ने पीटा

  पीड़ित ने दरोगा पर कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर एसीपी से की शिकायत

Lucknow News : 10 मिनट की देरी से कोतवाली पहुंचे फरियादी को दरोगा ने पीटा

मलिहाबाद संवाददाता, अमृत विचार : चिनहट में पुलिस हिरासत में हुई कपड़ा व्यापारी मोहित पांडेय की मौत का मामला शांत नहीं हो सकता था कि मलिहाबाद कोतवाली में तैनात दरोगा की बर्बरता का दूसरा मामला सामने आया है। जहां 10 मिनट की देरी पर कोतवाली पहुंचे फरियादी और उसके दोस्त को दरोगा ने लात-घूंसों से पीट दिया। दरोगा के व्यवहार से आहत फरियादी ने एसीपी मलिहाबाद से मदद की गुहार लगाते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की। फिलहाल, पुलिस कई पहलुओं पर जांच कर रही है।

दरोगा की शिकायत

मूलरुप से उन्नाव जनपद के भैसहरा गांव निवासी मजदूर हीरालाल मलिहाबाद में सहिलामऊ गांव में रेडीमेडी दीवार बनाने का कारीगर है। लिखित शिकायत में पीड़ित ने बताया कि बीते 06 अक्टूबर को कुछ बाइक सवार युवकों ने उस पर धारदार हथियार से हमला कर दस हजार की नगदी छीन ली थी। इस सम्बन्ध में पीड़ित ने हमलावरों के खिलाफ मलिहाबाद कोतवाली में तहरीर दी, बावजूद इसके पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। करीब अगले दिन पीड़ित ने आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत करते हुए उन्नाव के शफीपुर थाने में लिखित शिकायत दी, लेकिन वहां से पीड़ित को मलिहाबाद कोतवाली में भेज दिया गया था। जहां मलिहाबाद कोतवाली में तैनात दरोगा मामले की जांच कर रहे थे।

पीड़ित का आरोप है कि रविवार को दरोगा ने दोनों पक्षों को थाने में बुलाया था। पीड़ित ने बताया कि दस मिनट की देरी पर वह दोस्त सोनू के साथ कोतवाली पहुंचा। दूरी से आने पर दरोगा भड़क गया और उल्टा ही फरियादी को आरोपी बताते हुए मारपीट करने लगा। हालांकि, दरोगा के अमानवीय व्यवहार से आहत फरियादी ने एसीपी मलिहाबाद से कार्रवाई किए जाने की मांग की है। एसीपी धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, जिसकी जांच कराई जा रही है। जांच में दोषी मिलने पर दरोगा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।  

यह भी पढ़ें- पुलिस हिरासत में कपड़ा व्यापारी की मौत को लेकर परिजनों का हंगामा