पीलीभीत: फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव, पति समेत 12 पर रिपोर्ट दर्ज

संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता की ससुराल में मौत

पीलीभीत: फंदे से लटका मिला  विवाहिता का शव, पति समेत 12 पर रिपोर्ट दर्ज

पीलीभीत, अमृत विचार। संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता की ससुराल में मौत हो गई। उसका शव दुपट्टे से बने फंदे से लटका मिला। मायके वालों ने पहुंचकर दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या का आरोप लगाया। कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना कर जानकारी जुटाई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पति समेत 12 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पति और ससुर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। घटना के चलते हड़कंप मचा रहा।

बरेली जनपद के थाना इज्जतनगर क्षेत्र के गांव कुमारा के रहने वाले विजय पाल ने बताया कि उनकी बहन 29 वर्षीय लक्ष्मी देवी की शादी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सिविल लाइन नॉर्थ निवासी संदीप कुमार पुत्र बिहारीलाल से तीन दिसंबर 2023 को हुई थी। मायके वालों ने सामर्थ्य के हिसाब से दहेज दिया लेकिन ससुराल वाले संतुष्ट नहीं हुए। जबकि शादी के वक्त अचानक मांग रखने पर दो लाख रुपये भी दिए गए थे। कुछ समय बाद से ही ससुराल वालों ने विवाहिता को अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। पति आए दिन नशे की हालत में घर पहुंचकर मारपीट करता था। इधर, शुक्रवार रात को लक्ष्मी का शव ससुराल में फंदे से लटका मिला।  इसकी सूचना मिलने पर मायके वाले मौके पर पहुंचे। शव कमरे में दुपट्टे से बने फंदे पर पंखे से लटका मिला। मायके वालों की मानें तो फंदे से लटकते वक्त विवाहिता के पैर बैड पर छू रहे थे। पंखे से शव लटका था। हत्या का आरोप लगाते हुए मृतका के भाई विजय पाल ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने मामले की जानकारी की। पति और ससुर को हिरासत में ले लिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पति संदीप कुमार, ससुर बिहारी लाल समेत 12 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें - पीलीभीत: पुत्तन आतिशबाज की दुकान पर छापा, जानिए कितना पड़ा जुर्माना

ताजा समाचार

पीलीभीत: पत्नी की गैर इरादतन हत्या में पति को उम्रकैद, चार साल बाद मिला न्याय 
Kanpur में 12 लाख की चोरी का खुलासा: दो शातिर गिरफ्तार...बंद पड़े मकानों को बनाते थे निशाना, तीसरे आरोपी की तलाश जारी
बरेली: इसे कहते हैं बिना पानी पिलाए मारना...जिन घरों में पानी का कनेक्शन ही नहीं, उन्हें भी भेजा वाटर टैक्स का बिल
राहुल गांधी का आरोप- भारतीय नागरिकों के निवेश की सुरक्षा जिनके जिम्मे, वो भ्रष्टाचार में लिप्त
World Occupational Therapy Day: ऑक्यूपेशनल थेरेपी से न्यूरो और क्रानिक बीमारियां झेल रहे मरीजों को होता है लाभ
Kanpur: सिंघानिया घराने में बढ़ा विवाद; अंबिका सिंघानिया ने लगाया चोरी का आरोप, उद्योगपति शरदपत समेत 11 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज