Jalaun News : जीएसटी टीम ने उरई व जालौन में की छापेमारी    

Jalaun News : जीएसटी टीम ने उरई व जालौन में की छापेमारी    

अमृत विचार, उरई : जीएसटी झांसी की टीम ने उरई व जालौन नगर में छापामारी अभियान चलाया। इस दौरान जहा शहर के बढ़े सराफ व्यापारी के छापेमारी की तो, वही जालौन में  वर्तन भंडार, ज्वैलर्स के साथ उत्सव गृह पर चेकिंग की। जालौन में चेकिंग के दौरान गडबड़ी मिलने पर 9 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है तथा उपलब्ध रिकार्ड को सीजकर दिया गया है, जिसकी टीम जांच करेगी। वही उरई में जांच चल रही हैं। 

जालौन नगर मे जीएसटी की हो रही चोरी की मिल रही सूचना पर असिस्टेंट कमिश्नर झांसी विपिन सोनकर के नेतृत्व में टीम ने नगर में चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान टीम ने बंसल वर्तन भंडार में बिल खंगाले व बिक्री को देखा। मौके पर बिक्री के दौरान पक्का बिल न देने पर नाराजगी भी जतायी। कच्चे व पक्के बिल के नाम पर हो रही चोरी पकड़े जाने पर 4 लाख का जुर्माना लगाया। इसके बाद इनके ही व्यापारिक प्रतिष्ठान दाउ गार्डन के बिल देखे गये। गेस्ट हाउस में बिलों भी गड़बड़ी मिली। गडबड़ी मिलने पर गेस्ट हाउस पर 2 लाख का जुर्माना लगाया गया है। टीम ने झंडा चौराहा स्थिति पंकज ज्वैलर्स के यहां चेकिंग की चेकिंग दौरान यहां भी कच्चे पक्के बिल के नाम पर चल रहा खेल पकड़ा गया। जीएसटी की चोरी करने के मामले में टीम ने 3 लाख का जुर्माना लगाया। टीम ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों के पिछले रिकार्ड भी खंगाले तथा गडबड़ी मिलने पर रिकार्ड को सुरक्षित कर दिया है जिसकी जीएसटी की टीम बिंदुवार जांच करेगी।

इस मौके पर संदीप कुमार, तेज प्रताप सिंह, स्मिता केसरवानी, अशित मिश्रा व एमपी सिंह सम्मलित रहे। वही उरई में झांसी से आई जीएसटी टीम में ज्वाइंट कमिश्नर मनीष श्रीवास्तव, डिप्टी कमिश्नर पुनीत अग्निहोत्री तथा असिस्टेंट कमिश्नर जीएसटी महेंद्र प्रताप सिंह के साथ 9 टीम के 20 अधिकारियों ने जिले के नामचीन ज्वेलर्स के यहां अलग-अलग छापामारी की। टीम ने उरई के प्रसिद्ध श्री सुदर्शन और वेंकटेश ज्वेलर्स तथा इन्हीं की एक अन्य ज्वेलरी फर्म पर छापा मारा और दस्तावेजों को खंगाला। लेनदेन के सभी दस्तावेजों की बारीकी से पड़ताल की।  छापामारी के दौरान अधिकारियों ने ना किसी को अंदर से बाहर जाने दिया ना बाहर का कोई व्यक्ति अंदर गया। दोपहर से शुरू हुई छापामार कार्रवाई में अधिकारी देर शाम तक उक्त प्रतिष्ठानों में  दस्तावेजों की जांच पड़ताल में जुटे रहे। खबर लिखे जाने तक करवाई चल रही हैं।

यह भी पढ़ें:-Lucknow Breaking News: किसान पथ पर पलटी यात्रियों से भरी बस, पांच की मौत

ताजा समाचार

Kannauj: अब तक खंगाली गई नवाब और नीलू की 16 करोड़ की संपत्ति, जिलाधिकारी से परमीशन लेकर पुलिस जब्त करेगी संपत्ति
जय श्री राम लिखी पहनी शर्ट...दूसरे समुदाय का युवक पहचान छिपाकर बेच रहा था कबाब पराठा: कानपुर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा
Kanpur: दरोगा ने युवक को बेरहमी से पीटा, अस्पताल में भर्ती, पुलिस बोली- आरोप निराधार, भाइयों के बीच का झगड़ा
Rampur news: तारीख पर आए पति-पत्नी आपस में भिड़े, सरेआम होने लगी मारपीट
शिक्षा विभाग में कनिष्ठ लिपिक 5000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार...कानपुर में विजिलेंस टीम ने पकड़ा
रामपुर : पौने दो लाख रुपये से भरी गुल्लक लेकर फरार होने वाला आरोपी गिरफ्तार