शाहजहांपुर: एमओआईसी के खिलाफ आशाओं का विधायक आवास पर प्रदर्शन

सीएचसी प्रभारी पर लगाया अभद्रता का आरोप, अस्पताल से हटाने की मांग

शाहजहांपुर: एमओआईसी के खिलाफ आशाओं का विधायक आवास पर प्रदर्शन

शाहजहांपुर, अमृत विचार। आशाओं ने विधायक अरविंद सिंह के आवास पर प्रदर्शन कर एक एमओआईसी पर तमाम आरोप लगाते हुए हटाने की मांग की। विधायक ने कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद आशाएं शांत हुईं। आशा कार्यकर्ता वेलफेयर एसोसिएशन की जिलाध्यक्ष कमलजीत कौर ने बताया कि एक सीएचसी प्रभारी आशा कार्यकर्ताओं से ठीक व्यवहार नहीं करते। क्षेत्र में जाने के दौरान भी कई बार अभद्रता से बात करते हैं। बृहस्पतिवार को भी एक आशा कार्यकर्ता से सीएचसी प्रभारी ने अभद्र व्यवहार किया। 

आशाएं सीएमओ के पास गईं तो उन्होंने कहा कि उनके हाथ बंधे हुए हैं, वह कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने ही ददरौल विधायक अरविंद सिंह के पास जाने के लिए कहा। कहा कि प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने संगिनी किरन वाला से अभद्र व्यवहार कर उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। भरी मीटिंग में अपमान करके भगा दिया। आशा व संगिनी से ड्रेस न पहनने व काम न करने का बहाना करते हुए परेशान किया जाता है। बाद में पैसा लेकर पूरा मामला शांत कर दिया जाता है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कार्य करते समय डॉ. स्टाफ और एएनएम से कोई भी ड्रेस नहीं पहनते हैं। एमओआईसी की ओर से आशा व संगिनी को नोटिस देकर जवाब मांगा जाता है और उसके बदले मोटा पैसा वसूला जाता है। एमओआईसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर निवास भी नहीं करते हैं। जबकि नियमानुसार उन्हें सीएचसी पर ही रहना चाहिए। 

स्टाफ नर्स घर पर रखती है महंगे इंजेक्शन
आशाओं ने आरोप लगाया कि एक स्टाफ नर्स अपने निजी निवास पर रेफ्रिजिरेटर के अंदर महंगे इंजेक्शन रखती है, जिनकी प्रसव में ज्यादा जरूरत पड़ती है। आशा व संगिनी का भुगतान अप्रैल से रोक रखा है। जब पैसा मांगते हैं तो बोला जाता है कि पहले आप लोग पैसा जमा कर दो, उसके बाद बजट आने पर भुगतान कर दिया जाएगा। आशा व संगिनी से ठीक से व्यवहार न करने व समय से भुगतान न करने, मीटिंग में बेइज्जती करने की वजह से आशा व संगिनी का मनोबल कमजोर पड़ रहा है। इस वजह से हम लोग ठीक प्रकार से काम नहीं कर पाते हैं। इसलिए एमओआईसी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से हटाया जाए और उचित कार्रवाई भी की जाए। आशाओं ने इस संबंध में जिलाअधिकारी, मुख्यमंत्री, महिला आयोग लखनऊ, मिशन निर्देशक एनएचएम उत्तर प्रदेश को भी पत्र भेजकर शिकायत की है। इस दौरान कुसुम मिश्रा, अर्चना देवी, सरोजनी, अमरवती, बृजरानी, प्रियंका सिंह, ऊषा देवी, निर्मला, मीरा देवी, सर्व जीत कौर, जमुना देवी, नीलम देवी, भगवानश्री आदि रहे।

ये भी पढ़ें - शाहजहांपुर: सड़क हादसों में बुजुर्ग महिला समेत तीन की मौत, चार घायल

ताजा समाचार

Kannauj: अब तक खंगाली गई नवाब और नीलू की 16 करोड़ की संपत्ति, जिलाधिकारी से परमीशन लेकर पुलिस जब्त करेगी संपत्ति
जय श्री राम लिखी पहनी शर्ट...दूसरे समुदाय का युवक पहचान छिपाकर बेच रहा था कबाब पराठा: कानपुर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा
Kanpur: दरोगा ने युवक को बेरहमी से पीटा, अस्पताल में भर्ती, पुलिस बोली- आरोप निराधार, भाइयों के बीच का झगड़ा
Rampur news: तारीख पर आए पति-पत्नी आपस में भिड़े, सरेआम होने लगी मारपीट
शिक्षा विभाग में कनिष्ठ लिपिक 5000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार...कानपुर में विजिलेंस टीम ने पकड़ा
रामपुर : पौने दो लाख रुपये से भरी गुल्लक लेकर फरार होने वाला आरोपी गिरफ्तार