बदायूं : इंचार्ज प्रधानाध्यापक का पत्र हुआ वायरल, लिखा-बीईओ साहब मैं घुट-घुटकर मर रहा हूं...

संविलियन विद्यालय सर्वा के इंचार्ज प्रधानाध्यापक ने बताया विद्यालय में विवाद

बदायूं : इंचार्ज प्रधानाध्यापक का पत्र हुआ वायरल, लिखा-बीईओ साहब मैं घुट-घुटकर मर रहा हूं...

बदायूं, अमृत विचार। एक स्कूल के इंचार्ज का मार्मिक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल पत्र बीईओ को लिखा गया है। जिसमें कहा गया कि स्कूल स्टाफ के द्वारा सहयोग न किए जाने की स्थिति में घुट-घुट कर मर रहा है। अगर ऐसा ही रहा तो उसकी मौत हो जाएगी। और उसके बच्चे अनाथ हो जाएंगे। शिक्षक ने बीईओ से स्कूल का निरीक्षण कर हालात जानने के लिए गुहार लगाई है।

ब्लॉक जगत क्षेत्र के संविलियन स्कूल सर्वा में करीब आठ शिक्षक कार्यरत हैं। स्कूल में राजेद्र कुमार इंचार्ज प्रधानाध्यापक हैं। बताया जा रहा है कि इंचार्ज प्रधानाध्यापक और शिक्षकों के बीच विवाद की स्थिति बनी रहती है। शासन से संचालित योजनाओं का स्कूल में क्रियान्वयन करने में शिक्षकों का सहयोग नहीं मिल पा रहा है। जिसकी वजह से कई बार उन्हें अधिकारियों के कोप का भाजन बनना पड़ा है। जिससे आहत होकर इंचार्ज प्रधानाध्यापक ने बीईओ को मार्मिक पत्र लिखकर स्कूल की निष्पक्ष  जांच कराने की मांग की है। शिक्षक ने बीईओ को लिखे पत्र में कहा कि वह स्कूल में अलग थलग पड़ गया है। विभाग की योजनाओं का क्रियान्वयन करने में अकेला कुछ नहीं कर सकता। वह एक धीमी मौत मर रहे हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो उनकी जल्द ही मौत हो जाएगी। उनके बच्चे भी अनाथ हो  जाएंगे। शिक्षक ने लिखा है कि विद्यालय विभागीय अपेक्षाओं के अनुकूल नहीं चल पा रहा है। इसके पीछे के क्या करण है इसकी निष्पक्ष जांच की जाए। शिक्षक द्वारा लिखा गया मार्मिक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चर्चा का विषय बना हुआ है। 

जांच के बाद करेंगे कार्रवाई
बीईओ जगत ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि शिक्षक द्वारा लिखे गए पत्र की जानकारी है। मै इस समय बाहर हूं, लौटने पर स्कूल का निरीक्षण किया जाएगा। इसके बाद ही सच्चाई सामने आएगी। निरीक्षण के दौरान किसी शिक्षक की कमी मिलेगी तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें - बदायूं: ट्रॉली में घुसा ऑटो, हलवाई की मौत, एक की हालत गंभीर